AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

बुधवार, 15 मई 2019

मतगणना कर्मियों को मास्टर ट्रेनरों ने दिया प्रशिक्षण

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा सामान्य निर्वाचन की मतगणना बहुआ रोड स्थित कृषि उत्पादन मड़ी समिति में 23 मई को प्रातः 08 बजे से प्रारम्भ होगी। मतगणना को सकुशल सम्पन्न कराने के लिये विकास भवन सभागार में मतगणना कार्मिको को मास्टर टेªनरो द्वारा प्रशिक्षण दिया गया। 
प्रशिक्षण में मास्टर ट्रेनरो द्वारा बताया गया है कि विधान सभावार टेबिल पर कन्ट्रोल यूनिट मशीन के कैरी बैग आयेगा। जिससे एजेन्टो को दिखाने के बाद सील तोडकर कन्ट्रोल यूनिट खोले और मशीन को आन करेगे तो कार्य करना शुरू कर देगी और रिजल्ट बटन दबाने पर मशीन का सीरियल नम्बर, किस प्रत्याशी को कितने वोट एवं कुल टोटल वोट दिखायेगें। इसके दौरान आप सुपरवाइजरों को उम्मीदवारों को मिले वोट को नोट कराना होगा। इसके उपरान्त एजेन्टो से हस्ताक्षर भी करायेंगे और कन्ट्रोल यूनिट को कैरी बैग में रखकर स्ट्रांग रूम में वापस रखी जायेगी, इसके साथ कन्ट्रोल यूनिट के नम्बर की वीवी पैट की सील्ड एजेन्टो को दिखाकर खोले और प्रत्याशीवार पर्चियों को अलग-अलग रखेंगे और क्रास चेकिंग भी करायेगे। इसकी टेबिल अलग से बनायी जायगी। मिलान के उपरान्त पर्चियों को वीवी पैट बाक्स पर रख दी जायेगी। प्रशिक्षण के दौरान कार्मिको से कहा कि प्रशिक्षण को ध्यानपूर्वक सुने और समझे जिन कार्मिको को दिये गये प्रशिक्षण में कोई बात समझ में न आयी हो तो वह प्रशिक्षणोपरान्त पूॅछ ले। मतगणना का दूसरा प्रशिक्षण 22 मई को दिया जायेगा। सभी कार्मिक ससमय आकर प्रशिक्षण प्राप्त करें।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट