AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 13 मई 2019

कर्ज से परेशान ई-रिक्शा चालक ने की आत्महत्या

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - जीवन में कभी-कभी ऐसे हालाज सामने खडे हो जाते है जिनसे परेशान होकर व्यक्ति अनहोनी जैसी घटना को अंजाम दे देता है। जब किसी को कोई रास्ता नही सूझता हो अपनी जीवनलीला समाप्त करने में ही अपने फैसले को सही मानने लगता है। ऐसे कई मामले पहले भी सामने आ चुके है और एक बार फिर एक व्यक्ति ने पैसों की तंगी के कारण आत्महत्या कर ली।
             जानकारी के अनुसार थाना गोविन्द नगर क्षेत्र के सी ब्लाॅक कच्ची बस्ती का रहने वाला कमलेश कुमार ने कर्ज के चलते फांसी लगाकर आत्महत्या कर दली। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वृतक की पत्नी के अनुसार कमलेश ई-रिक्शा चलाकर परिवार का पेट पालता था। बताया कुछ ही दिन पहले ई रिक्षा की बैटरी बदलवाने  केलिए एक बैटरी की दुकान से उसने 20 हजार रू0 का कर्ज लेकर बैटरी ली थी लेकिन समय पर दुकानदार को पैसा नही दे पाया। पत्नी ने बताया कि पैसों को लेकर दुकानदार दबाव बनाने लगा और रविवार की शाम को थोडा पैसा कमलेश ने अपने बेटे के हाथ बैटरी दुकानदार को भिजवाया। बताया गया कि दुकानदार ने पैसा तो ले ही लिया साथ ही बेटे से मोबाइल भी छीन लिया और भगा दिया। बेटे ने घर आकर पूरी बात बताई। परेशान कमलेश घर से निकल गया और देर रात जब वापस लौटा तो घर के बाहर ही बैठा रहा। सोमवार की सुबह जब घर के लोगों ने देखा तो उसका शव घर के बाहर लगी बल्ली से लटकता पहुंचा मला पत्नी ने बताया कि कर्ज को लेकर कमलेश परेशान रहता था और इसी के चलते उसने दुप्पटे के फंदे से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट