AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

गुरुवार, 16 मई 2019

बिजली काटने का विरोधक करते हुए टेनरी मालिको ने किया हाईवे जाम

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - थाना चकेरी क्षेत्र के जाजमऊ इलाके में जिलाधिकारी के आदेश पर गुरूवार को टेनरियों के विधुत कनेक्शन काटे जाने थे। कनेक्शन काटने के लिए केस्कों की पांच टीमें, एसीएम दो, बीके पटले संग जाजमऊ चैकी पहुंची थी। कनेक्श कटे जाने की जैसे ही टेनरी संचालकों को भनक लगी तो टेनरी संचालक व उनके कर्मचारी सैकडो की तादात में जाजमऊ चुंगी चैराहे पहुंचे गये और जाम लगाकार योगी-मोदी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इतना ही नही कुछ लोगों ने विश्वकर्मा द्वार के पास फ्लाईओवर का भी यातायात बंद कर दिया जिससे राजमार्ग पर वाहनो की कतारे लग गयी। बवाल बढता देख 15 थानो की फोर्स मौके पर पहुंच गयी वहीं विधायक सोहेल अंसारी भी अपने समर्थको के साथ पहुंच गये। बाद में पीएसी भी बुला ली गयी।
            बताते चले कि बंदी के बाद भी टेनरियों से निकलने वाला पानी गंगा में जाने के कारण यूपीपीसीबी ने 225 टेनरियों की बिजली काटने का आदेश दिया है, जिसके तहत गुरूवार को उत्तर प्रदेश प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आदेश पर डीएम द्वारा बनाई गयी पांच टीमे जाजमऊ पहुंच गयी। बिजली काटने का विरोध करते हुए टेनरी मालिकों ने अपने कर्मचारियों के साथ मिलकर जाजमऊ चैराहा जाम कर दिया बाद में हाइवे और फ्लाईओवर का भी यातायात जाम कर दिया और पुल के दोनो ओर जानवरो की चर्बी और खाल लदे ट्रक खडे कर दिये जिससे दुर्गन्ध फैलने लगी। टेनसी संचालक पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद, मोदी योगी मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। हंगामें के चलते कई किलोमीटर लंबा जाम लग गया। फंसी गाडियों में एम्बुलेंस तथा वाहनो में बैठे लोग व स्कूली बच्चे तमाम शिक्षक व शिक्षिकाये भी परेशान रहे वहीं टेनरी संचालकों ने जाजमऊ चुंगी पर ही ओवरब्रिज के नीचे नमाज अदा की। बता दे कि शहर में अभी भी आदर्श आचार सहिंता लगी हुई है और ऐसे में हजारो लोगों की भीड एकत्र होकर बवाल करने पर तुली हुई है, शायद भीड को शासन व प्रशासन का कोई खौफ नही है। वहीं सूत्रो की माने तो टेनरी संचालकों ने मजदूरों को भडका दिया और शांत कराने पहुंची पुलिस पर मजदूरों ने पथराव कर दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट