AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 13 मई 2019

केन्द्रीय विद्यालय को चालू कराने को टीम ने किया दौरा

फतेहपुर, शमशाद खान  । जुलाई सत्र से जनपद में केंद्रीय विद्यालय चालू कराये जाने को लेकर एक बार फिर से सरगर्मिया बढ़ गयी है। विद्यालय की इसी शिक्षा सत्र जुलाई से जनपद में चालू कराये जाने के लिये केंद्रीय विद्यालय की टीम ने जिले के शिक्षा विभाग व लोक निर्माण विभाग के अफसरो के संग दौरा कर विद्यालय निर्मित होने वाली जगह का मुआयना करने के साथ ही जीआईसी की नई बिल्डिंग में वैकल्पिक व्यवस्था के तहत तब तक विद्यालय संचालित कराये जाने का निर्णय लिया गया। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो जुलाई माह से जनपद में के केंद्रीय विद्यालय का संचालन शुरू हो जायेगा। 
सोमवार की केंद्रीय विद्यालय आयुक्त डा अनुराग यादव के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम जिसमे प्रधानाचार्य केंद्रीय विद्यालय कैंट कानपुर सुदीप बाजपेई, लखनऊ केंद्रीय विद्यालय के प्रधानाचार्य डीके श्रीवास्तव ने जनपद के नगर पालिका क्षेत्र स्थित अंदौली मार्ग के निकट मदपुरी में केंद्रीय विद्यालय के निर्माण होने वाली जगह का बारीकी से निरीक्षण करते हुए जल्द विद्यालय के निर्माण शुरू होने की बात कही। निरिक्षण के पश्चात केंद्रीय विद्यालय की टीम ने जिलाधिकारी संजीव सिंह व जिला विद्यालय निरीक्षक मेहन्द्र प्रताप सिंह से वार्ता कर केंद्रीय विद्यालय से सम्बंधित पत्रावलियांे को एक बार फिर से लिखा पढ़ी कर भेजे जाने को कहा। पत्रवलियां मिलते ही कागजी कार्रवाई पूरी होने के बाद जल्द ही जनपद में सेन्ट्रल स्कूल के निर्माण चालू होने की उम्म्मीद है। वही जुलाई शिक्षा सत्र से विद्यालय को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत जीआईसी स्थित नई बिल्डिंग में शुरू करने पर भी सहमति बनी। यदि सब कुछ ठीक ठाक रहा तो के जनपद वासियो के लिए केंद्रीय विद्यालय का सपना सच होने जा रहा है। जनपद के केंद्रीय विद्यालय की सौगात के लिये काफी दिनों से प्रयास किये जा रहे थे लेकिन किसी न किसी वजह से अड़ंगा लग जा रहा था। जिले में केंद्रीय विद्यालय की टीम द्वारा दौरा करने व जनपद के अफसरो के बीच बनी सहमति से जनपद वासियों में एक बार फिर से केंद्रीय विद्यालय शुरू होने की उम्म्मीद जागी है। जिससे लोगो में बेहद खुशी की लहर है। इस मौके पर लोक निर्माण विभाग अधीक्षण अभियंता ज्वाला सिंह, सहायक वित्त एवं लेखा अधिकारी आनंद विक्रम सिंह आदि लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट