AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

रविवार, 12 मई 2019

इंटरनेशनल नर्सेज डे के रूप में मनाया नाइटिंगेल का जन्मदिन

फतेहपुर, शमशाद खान । सेवा की प्रतिमूर्ति फ्लोरेंस नाइटिंगेल का जन्मदिन रविवार को इंटरनेशनल नर्सेज डे के रूप में मनाया गया। वक्ताओं ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। पूर्व सांसद डा0 अशोक पटेल ने कहा कि नर्सिंग पेशा नहीं है बल्कि मानवता की सेवा करना है। उन्होने कालेज की छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। 
शहर के जीटी रोड़ स्थित मां रामरती मेमोरियल नर्सिंग कालेज मे फ्लोरंेस नाइटिंगेल के जन्म दिवस को इण्टरनेशनल नर्सेस डे के रूप मे मनाया गया। जिसमे मुख्य अतिथि के रूप में कालेज के चेयरमैन डा0 अशोक पटेल ने शिरकत की। कार्यक्रम का आयोजन कालेज की प्रशासक प्रियंका ंिसह द्वारा किया गया। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला चिकित्सालय के वरिष्ठ चिकित्सक डा0 विवेक निगम, डा0 केवी चैधरी, डा0 जवाहरलाल, कुसुम पटेल ने शिरकत की। कालेज के चेयरमैन डाॅ0 अशोक पटेल ने दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया। तत्पश्चात् फ्लोरंेस नाइटिंगेल के चित्र पर माल्र्यापण किया गया। चेयरमैन ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल के जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि नर्सिंग के क्षेत्र में उनके द्वारा तमाम योगदान किये गये। वह केवल नर्सिंग को पेशा बल्कि मानवता की सेवा करना उनका मकसद था। साथ ही श्री पटेल ने छात्र-छात्राओं को एक अच्छे नर्स बनने की प्रेरणा देते हुए उनका उत्साह वर्धन किया। इस अवसर पर कालेज के शिक्षक व शिक्षिकाओं के अलावा बड़ी संख्या मे छात्र मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट