AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

सोमवार, 6 मई 2019

तीन गांवों में बीस बीघा गेहूं की फसल जलकर खाक

फतेहपुर, शमशाद खान । धाता थाना क्षेत्र के अंतर्गत तीन गांव में गेहूं व पलाली मिलाकर करीब 20 बीघा जलकर राख हो गयी। मतदान का दिन होने के कारण ग्रामीण व पुलिस दोपहर में भी इकट्ठा रहने से आग पर काबू जल्दी पा लिया अन्यथा और अधिक नुकसान हो सकता था। राजस्व विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए और नुकसान का आंकलन कर रहे है। 
जानकारी के अनुसार क्षेत्र केटमई गांव में समय करीब 10 बजे इंदल पुत्र रामलखन के खेत में अज्ञात कारणों से आग लगने से करीब एक बीघा गेहूं इंदल व गंगा प्रसाद पुनी का पुरवा का करीब ढाई बीघा भूसा बनाने के लिए पड़ी पलाली जलकर राख हो गया। यहां की आग बुझते ही नगरूवा गांव के दिलीप कुमार सिंह पुत्र सतनारायण सिंह के गेहूं के खेत में समय करीब 1.00 बजे बिजली की शॉर्ट सर्किट से लगी आग से दिलीप कुमार 5 बीघा प्रेम शंकर पाण्डेय जो संतोष सिंह का खेत लिए थे उसका लगभग 6 बीघा गेहूं व पितांबर का 4 बीघा गेहूं का भूसा जल गया। इसकी आग बुझ नही पाई थी कि उरई गांव में समय करीब 1.00 बजे के बाद रामराज केवट अपने खेत में खरपतवार में आग लगाकर जला रहा था। देखते ही देखते आग फैल गई और मोतीलाल निषाद का 2 बीघा गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गई। दोपहर का समय होने के बावजूद आग पर तुरंत काबू पा लिया गया क्योंकि सभी लोग चुनाव के कारण अपने अपने दरवाजे या पोलिंग बूथ पर मौजूद थे। धाता थानाध्यक्ष अर्जुन सिंह अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुँचे और बाल्टी लेकर लोगों के साथ आग बुझाते हुए देखे गए। सूचना के बावजूद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर नहीं पहुंची।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट