AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 जुलाई 2019

ध्वनि प्रदूषण पर हुई विस्तृत चर्चा

बजरंग इंटर कालज में आयोजित किया गया जागरूकता कार्यक्रम 

मेगा प्रदूषण पखवारा को संबोधित करते मेजर मिथलेश पांडेय 
बांदा, कृपाशंकर दुबे । मंगलवार को शहर के आदर्श बजरंग इंटर कालेज में मेगा प्रदूषण पखवारा का आयोजन किया गया। इस दौरान ध्वनि प्रदूषण को लेकर विस्तृत चर्चा की गई। एनसीसी इकाई द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में ध्वनि प्रदूषण से होने वाले नुकसान के बारे में भी बताया गया। 
जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पांडेय, चीफ आफीसर मंगल प्रसाद द्वारा किया गया, जिसमें विद्यालय के एनसीसी कैडेओं के साथ अन्य छात्रों ने भी प्रतिभाग किया। प्रदूषण के बारे में विस्तार पूर्वक चर्चा हुई। कैडिटों को वायु प्रदूषण, जल प्रदूषण, मृदा प्रदूषण, ध्वनि प्रदूषण के बारे में जानकारी दी गई। ध्वनि प्रदूषण के फैलने के कारण होने वाली हानियों के बारे में बताया गया। प्रदूषण से हमारे वातावरण एवं शरीर को किस प्रकार नुकसान पहंचता है, इस बारे में बताया गया। प्रदूषण से बचने के उपाय भी सुझाए गए। प्रधानाचार्य मेजर मिथलेश कुमार पांडेय ने कार्यक्रम के उद्देश्य के बारे में बताया कि वह लोग समाज के जिम्मेदार नागरिक होने के कारण जागरूकता को जन-जन तक पहुंचाएं और इससे होने वाले दुष्परिणामों से खुद को तथा समाज एवं देश को बचाएं। इस अवसर पर कैडिट योगेंद्र कुमार, पुष्पेंद्र कुमार, अमित कुमार, धर्मेन्द्र सिहं, अभय कुमार सहित दो सौ कैडेटों ने प्रतिभाग किया। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट