AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 जुलाई 2019

चिडियाघर घूमने के लिए दर्शको की जेब होगी ढीली

30 रू0 के टिकट के स्थान पर 80 रू का होगा टिकट

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - 
चिडियाघर घूमने वालो के लिए खबर यह है कि यदि वह चिडियाघर जाना चाहते है तो उन्हे अब ज्यादा पैसा खर्च करना होगा और वह इस लिए कि चिडियाघर में अभी तक जो टिकट 30 रू0 की थी वो जल्द ही 80 रू0 की हो जायेगी। इस सम्बन्ध में प्रस्ताव भेजा जा चुका है और जल्द ही यह नयी दरें लागू हो सकती है।
           अब लखनऊ की ही तर्ज पर कानपुर के चिडियाघर की टिकट को 80 रू0 किया जा रहा है और यह फैसला निदेश द्वारा लिया गया है, जिसका प्रस्ताव भी बनाकर शासन को भेजा जा चुका है। बताया जाता है कि विभाग के द्वारा होने वाली जनरल बाडी मीटिंग में इस प्रस्ताव पर अंतिम फैसला लिया जायेगा। बताते चले कि चिडियाघर कानपुर के प्रमुख आकर्षण केंद्रो में एक है और यह आने वाले दर्शको की संख्या बहुत है। अभी तक यहां आने वाले दर्शकों को चिडियाघर में प्रवेश के लिए 30 रू0 खर्च करने पडते थे ओैर यहां बने मछलीघर को देखने के लिए 10 रू0 अतिरिक्त देना होता था लेकिन अब जल्द ही बढे हुए दामों के साथ लोगों को 80 रू0 टिकट के देने होगे। इस सम्बन्ध में प्राणीउधान निदेशक केके सिंह ने बताया कि लखनऊ में चिडियाघर का टिकट 80 रू0 किया गया है और अब उसी तर्ज पर कानपुर में 80 रू0 का टिकट किय जायेगा। बताते चले कि हजारो की संख्या में लोग प्रतिदिन चिडियाघर आते है और किसी खास अवसर पर यहां आने वाले दर्शकों की संख्या 10 हजार से भी अधिक हो जाती है, ऐसे में टिकट के दाम बढने पर लोगो के जेबो पर अतिरिक्त भार बढेगा।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट