AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 जुलाई 2019

हैंडपंप की मरम्मत के लिए ग्रामीणों का प्रदर्शन

ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को भेजा ज्ञापन
ग्राम प्रधान और सचिव कर रहे हैं मनमानी 

बांदा, कृपाशंकर दुबे । बबेरू तहसील के भदेहदू लाला का पुरवा में रहने वाले बाशिंदों को एक-एक बाल्टी पानी के लिए भरी बरसात में परेशान होना पड़ रहा है। ग्राम प्रधन और सचिव को लगातार सूचनाएं देने के बावजूद हैंडपंप की मरम्मत नहीं कराई गई। हद तो तब हो गई जब मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में पांच बार शिकायत दर्ज कराने के बावजूद हैंडपंप की मरम्मत नहीं हो गई। परेशान ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन भेजकर कार्रवाई की मांग की है।
भदेहदू लाला का पुरवा में रहने वाले दो दर्जन ग्रामीणों ने मंगलवार को प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है। ज्ञापन में बताया है कि उनके मजरे में लगा हैंडपंप कई महीने से खराब पड़ा हुआ है। इससे उन्हें एक-एक बाल्टी पानी के लिए परेशान होना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया कि कई बार ग्राम प्रधान ओर ग्राम पंचायत अधिकारी सहित बीडीओ बिसंडा को अवगत कराया गया, लेकिन हैंडपंप की मरम्मत नहीं हो सकी। ग्रामीणों ने बताया कि सीएम हेल्पलाइन में पांच बार शिकायत दर्ज कराने के बावजूद हैंडपंप को ठीक नहीं कराया गया। उल्टा ग्राम प्रधान और सचिव बार-बार फर्जी कागजी रिपोर्ट लगाकर हैंडपंप को ठीक बता रहे हैं। जबकि हकीकत यह है कि ग्रामीण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं। हैंडपंप पहले की स्थिति में ही खराब पड़ा हुआ है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजकर हैंडपंप की मरम्मत कराए जाने की मांग की है। इस दौरान चुन्नूलाल, कलुवा, सखन, कबीरा, पंचम, बजवा, अरविंद, राहुल सिंह, रेखा, रामबाबू आदि मौजूद रहे। 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट