AMJA BHARAT एक वेब न्‍यूज चैनल है जिसे कम्‍प्‍यूटर, लैपटाप, इन्‍टरनेट टीवी, मोबाइल फोन, टैबलेट इत्‍यादी पर देखा जा सकता है। पर्यावरण सुरक्षा के लिये कागज़ बचायें, समाचार वेब मीडिया पर पढें

मंगलवार, 9 जुलाई 2019

डीएम व एसएसपी ने की आरटीओ कार्यालय में अचानक छापेमारी

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत तथा एसएसपी अननत देव, एसपी पश्चिम संजीव सुमन, अपर जिलाधिकारी विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट, एसीएम तथा कई थानों की फोर्स कल मंगलवार को अचानक आरटीओ कार्यालय में छापेमारी की।
              अचानक होने वाली इस कार्यवाही से आरटीओ कार्यालय में हडकंप मच गया। छापेमारी के दौरान जिलाधिकारी ने आरटीओं को निर्देष देते हएु कहा कि पिछले एक माह में बार-बार आने वाले लोगो की सीसीटीवी कैमरे से निगरानी कर उनकी सूची तैयार की जाये। कई वर्षो से लगे बाबुओं का तत्काल स्थानातंरण कराया जाये। उन्होने कहा कि आरटीओ के मुख्य द्वार पर बडा बोर्ड लगाया जाये कि किस कार्य के लिए क्या प्रक्रिया आगंतुको को अपनानी है। उन्होेन कहा कि सभी कक्षो के बाहर संख्या लिखी जाये साथ ही किस कमरे में क्या कार्य हो रहा है यह लिाा जाये और कार्यालय में हेल्प डेस्क भी बनायी जाए ताकि आने वाले लोगो को यहां किसी प्रकार की कोई समस्या न उठानी पडे। उन्होन आरटीओ को निर्देशित करते हुए कहा कि कार्यलय दलाल मुक्त रहे और यदि भविष्य में दलाल पकडे जाते है तो इसका जिम्मेदारी आरटीओ होगा। उन्होने सभी बाबुओं के कार्य की निगरानी हेतु उनके कक्षों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के निर्देश दिया साथ ही एक ही पटल पर वर्षो से जमे बाबुओ का तत्काल तबादला कराने का निर्देश दिया।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Advertisement

Advertisement

लोकप्रिय पोस्ट