Recent comments

Breaking News

नगर आयुक्त ने किया हैंडक्राफ्ट प्रदर्शनी का उद्घाटन

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता - अहिंसा द्वारा पहली बार हैंडक्राफ्ट कलेक्शन की प्रदर्शनी का आयोजन होटल लैंडमार्क में वंदिता साहू व श्रुति वत्स द्वारा किया गया, जिसका उद्घाट्न नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने किया। वंदिता ने बताया इस प्रदर्शनी का उददेश्य बुनकर एव ंकारीगर का उत्थान एवं भारतीय हस्तशिल्प कला को एक नया आयाम देना है।
            नगर आयुक्त अविनाश सिंह ने प्रर्दशनी में साडी, सूट, लहंगा, अजरख फैब्रिक, ब्लाॅक पिं्रट, कलमकारी, जरदोजी, कामदानी आदि डिजाइनो की प्रशसनाकी।  श्रृति वत्स ने कहा कि समय बदलने के साथ घरों में हस्तशिल्प गायब होता जा रहा है। यह प्रर्दशनी भारतीय हस्तशिल्प को पुनर्जीवितक करने के रूप में एक पहल है। वंदिता ने बताया कि अहिंसा, बुनकर एवं कारीगर के लिए काम करने में विश्वास रखता है तथा उनका उदेश्ष्य भरत में विलुपत होती जा रही हस्तशिल्प को फिर से एक उचच स्तर पर ले जाना है। वह इस गुम होती विरासत को पुराने समय से निकाल कर फिर से इस नए दौर मेें स्थापित करने का प्रयत्न करेंगे।

No comments

दिव्यांगों में सहायक उपकरण का वितरण

शिवपुर,  विक्की मध्यानी  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश भर में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत सूबे के कैबिनेट मंत्...