Recent comments

Breaking News

गरीब बच्चों को निशुल्क शिक्षा दिलाये जाने के लिये तबरेज वारसी ने बढाए कदम

फतेहपुर, शमशाद खान । शिक्षा से वंचित गरीब बच्चों को सहारा देने के लिये केंद व प्रदेश सरकारों द्वारा लगातार योजनाये चालाई जा रही है लेकिन आज भी समाज में ऐसे गरीब परिवार है जो अपने बच्चों को गरीबी के कारण शिक्षित बनाने में असमर्थ है ऐसे बच्चों को शिक्षा दिलाये जाने के लिये समाजसेवी तबरेज वारसी टीलू ने कदम बढ़ाते हुए उनके लिए विद्यालय खोले जाने की बात कही। 
शनिवार को अपनी दिव्यगंत माता नसरीन फात्मा की बरसी के मौके पर पत्रकारों से बात करते हुए श्री टीलू ने कहा कि समाज में एक बड़ा वर्ग ऐसा भी है जो कबाड़ बीनने, घरों में काम करने, पंचर बनाने व अन्य मामूली कार्य करते है और आर्थिक तंगी की वजह से अपने बच्चों को शिक्षा नही दिला पाते। गरीब परिवार के यह बच्चे शिक्षा से वंचित रहने के कारण समाज की मुख्यधारा में कभी शामिल नही हो पाते। ऐसे बच्चों के लिये उन्होंने अपनी दिवंगत माता के नाम से विद्यालय शुरू कर उन्हें शिक्षित बनाने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा विद्यालय को स्थापित करने के लिये भूमि की तलाश की जा रही है भूमि के मिलते ही विद्यालय का निर्माण शुरू कराया जायेगा। आधुनिक सुविधाओ युक्त इस विद्यालय में बच्चों को निशुल्क शिक्षा दिलाये जाने के साथ ही कॉपी, किताबे, ड्रेस स्कूली बैग समेत अन्य शिक्षण सामग्री निशुल्क रूप से उपलब्ध कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि उनकी दिवंगत माता नसरीन फात्मा द्वारा गरीबो, असहायों, निराश्रितों के लिये जीवनभर कार्य किया जाता रहा है उनकी मृत्यु के पश्चात उनके द्वारा शुरू की गयी मुहिंम को आगे बढ़ाते हुए वह गरीबो के लिये कपड़े, कम्बल वितरण, रोजगार के लिये सिलाई मशीन दिलाये जाने के साथ ही गरीब बेटियों की शादी कराये जाने का काम कर रहे है। और जल्द से जल्द विद्यालय शुरू कर गरीब बच्चों को शिक्षित बनाकर अपनी दिवंगत माता को सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकेंगे।

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...