Recent comments

Breaking News

ई-रिक्शा के खिलाफ पुलिस ने चलाया सघन चेकिंग अभियान

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर क्षेत्र की बिगड़ी यातायात व्यवस्था एवं आये दिन लगने वाले जाम की समस्या से लोगों को निजात दिलाये जाने के लिए जहां पुलिस द्वारा लगातार वाहन चालकों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। वहीं शुक्रवार को ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ अभियान चलाकर कड़ी कार्रवाई की गयी। यातायात व चैकी पुलिस द्वारा शहर के कई चैराहों पर अभियान चलाकर जहां 17 रिक्शों को सीज किया गया। वहीं खामियां पाये जाने पर 9600 रूपये शमन शुल्क भी वसूल किया गया। 
बताते चलंे कि शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह से डगमगायी हुयी है। शहर के सभी चैराहों व मुख्य मार्गों पर प्रतिदिन जाम की समस्या बनी रहती है। जाम के कारण लोगों को अपने गन्तव्य में पहुंचने के लिए खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जाम का प्रमुख कारण ई-रिक्शा चालक हैं। एक अनुमान के मुताबिक शहर क्षेत्र में लगभग छह हजार रिक्शों का संचालन हो रहा है। यह रिक्शा प्रशिक्षित चालकों के साथ-साथ बिना प्रशिक्षित चालक भी चला रहे हैं। इसकी खास वजह यह है कि एक लाख से लेकर डेढ़ लाख के बीच रिक्शा बाजार में बिक रहे हैं। जिन लोगों के पास व्यापार या नौकरी नहीं है वह रिक्शा लेकर सड़कों पर फर्राटा भर रहे हैं। ड्राइविंग लाइसेंस न होने व प्रशिक्षित न होने की वजह से ही शहर के मार्गों पर जाम की समस्या बनी रहती है। इसी जाम से छुटकारा दिलाये जाने के लिए शुक्रवार को यातायात पुलिस के साथ-साथ चैकी पुलिस द्वारा ई-रिक्शा चालकों के खिलाफ अभियान चलाया गया। विभिन्न चैराहों पर चले अभियान के दौरान 33 रिक्शा चालकों से खामियां पाये जाने पर 9600 रूपये शमन शुल्क वसूला गया। वहीं 15 रिक्शों का चालान कर 17 रिक्शों को सीज भी किया गया। पुलिस द्वारा रिक्शा चालकों को चेतावनी दी गयी कि बिना रजिस्ट्रेशन के रिक्शों का संचालन न किया जाये। प्रशिक्षित चालक ही रिक्शा चलायें। नाबालिग से रिक्शा चलवाने पर रिक्शा मालिकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। 

No comments

लेखा निरीक्षक ने की जीर्णोद्धार कार्य की समीक्षा

सितंबर से बुनाई कार्य शुरु करने का लक्ष्य  बिजनौर, संजय सक्सेना।  खादी ग्रामोद्योग मुरादाबाद के लेखा निरीक्षक ने नजीबाबाद के कंबल कारख...