Recent comments

Breaking News

पार्क खुलते ही बच्चों के चेहरों में आई मुस्कान

फतेहपुर, शमशाद खान । जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह के प्रयासों ने अब धीरे-धीरे रंग लाना शुरू कर दिया है। डीएम के निर्देश पर शहर के बिन्दकी बस स्टाप रोड पर बनी हिकमतउल्ला पार्क का जीर्णोद्धार कराया गया है। रविवार को डीएम व चेयरमैन प्रतिनिधि ने इस पार्क का उद्घाटन कर बच्चों को समर्पित कर दिया था। सोमवार को सुबह पार्क खुलने पर बड़ी संख्या में क्षेत्र के बच्चे पार्क में लगे झूलों का आनन्द उठाते दिखे। बच्चों ने डीएम अंकल से मांग किया कि एक कैन्टीन भी इस स्थान पर खुलवा दें। जिससे उनके आनन्द में पंख लग जायें। 
बताते चलें कि बिन्दकी बस स्टाप रोड पर बने शहीद हिकमतउल्ला पार्क की हालत बद से बदतर हो गयी थी। पार्क में लोगों ने अपना अवैध कब्जा भी कर रखा था। जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह ने निरीक्षण के दौरान इस पार्क की बदहाली को देखते हुए बगल में स्थित जयपुरिया स्कूल प्रशासन को इस पार्क को गोद लेने की जिम्मेदारी दी थी। पार्क को गोद लेने के बाद विद्यालय प्रशासन द्वारा इसका जीर्णोद्धार कराया गया था। जीर्णोद्धार का कार्य समाप्त होने के बाद रविवार को डीएम व चेयरमैन प्रतिनिधि ने इसका उद्घाटन कर दिया था। उद्घाटन के बाद यह पार्क बच्चांे के खेलने के लिए समुचित स्थान बन गया है। सोमवार को बड़ी संख्या में बच्चों की पार्क में भीड़ उमड़ी। पूरा दिन बच्चे पार्क में हसी ठिठोली करते दिखे। कुछ बच्चे पार्क में लगे झूलों का आनन्द उठाते रहे। काफी समय से शहर क्षेत्र में पार्क न होने की समस्या बच्चों के सामने थी। पहले दो पार्क शहर में थे। लेकिन इन पार्कों की हालत भी अब बद से बदतर हो गयी है। हिकमतउल्ला पार्क के खुल जाने से बच्चों की यह समस्या दूर हो गयी है। अब बच्चे प्रतिदिन इस पार्क का आनन्द उठा सकेंगे। बच्चों ने जिलाधिकारी से मांग किया कि डीएम अंकल पार्क में एक कैन्टीन भी खुलवा दीजिये। कुल मिलाकर बच्चों के आनन्द में चार चांद लग गये। 

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...