Recent comments

Breaking News

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों का दूसरे दिन भी धरना रहा जारी

फतेहपुर, शमशाद खान । आंगनबाड़ी बचाओ संयुक्त संघर्ष मोर्चा द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर शुरू किया गया चार दिवसीय धरना बुधवार को दूसरे दिन भी जारी रहा। धरने के दौरान आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने अपनी आवाज बुलन्द करते हुए कहा कि काफी समय से कार्यकत्रियां अपनी मांगे उठाती चली आ रही है लेकिन प्रदेश सरकार द्वारा उनकी मांगों पर विचार नहीं किया जा रहा है। जिसके चलते ही उन्हें हड़ताल का रास्ता अख्तियार करना पड़ा। 
धरने को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के प्रमोशन व रिटायरमेंट की समस्याओं के विषय में सरकार गंभीर नही है। अधिकांश आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां 43 से 55 वर्ष की हो चुकी है जो कि रिटायरमेंट के निकट पहुँच रही हैं। उन्होंने रिटायरमेंट होने वाली आंगनबाड़ी सुपरवाइजर और वर्करों को पांच लाख एक मुश्त की धनराशि दिए जाने व तीन हजार रुपये प्रतिमाह की पेंशन दिलाये जाने, योग्य हेल्परों को सुपरवाइजर के पद पर प्रोन्नत करने, प्रमोशन में आयु सीमा समाप्त किये जाने की मांग किया। इस मौके पर रेहाना परवीन, नमृता मिश्रा, इंद्रा कुमारी, मीरा गुप्ता, गीता सिंह, रेखा तिवारीं, सरला गौतम, उमा गौतम, भानुमति, हीरामनी, शारदा देवी, ऊषा, मंजू बाजपेई, अर्चना यादव आदि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मौजूद रही।

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...