Recent comments

Breaking News

जिला कारागार में बंदियों के लिए शुरू हुयी पीसीओ सेवा

फतेहपुर, शमशाद खान । शासन के निर्देशों के क्रम में सोमवार से जिला कारागार में बंदियों की सुविधा के लिए पीसीओ सेवा योजना का शुभारम्भ हो गया। कारागार में बनाये गये पीसीओ बूथ का जेल अधीक्षक ने शुभारम्भ करते हुए बताया कि अब कारागार में बंद कैदियों को अपनों से बात करना आसान हो गया है। वह जब चाहे अपने परिवारीजनों व रिश्तेदारों से बात कर सकते हैं। 
जिला कारागार में शासन के आदेश पर बंदियों के लिए शुरु की गई पीसीओ योजना के तहत आज पीसीओ की शुरुआत कर दी गई। जिसके बाद जेल में बंद कैदी सप्ताह में दो बार केवल पांच मिनट अपने परिजनों से बात कर सकेगें। वहीं जेल अधीक्षक ने बताया कि बंदी जिस नंबर को देगा पहले उसका वेरिफिकेशन किया जाएगा। उसके बाद ही बंदियों को बात करने की इजाजत दी जाएगी। जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल में बंदियों की प्रतिभाओं को निखारने के लिए कई तरह के कार्यों की ट्रेनिंग भी दी जाती है। जिससे जब वो जेल से रिहा हो तो अपना और अपने परिवार का पेट पाल सके और समाज की मुख्य धारा से जुड़ सकें। बतादें कि जेल में सिलाई, पेंटिंग, कागज के लिफाफे के साथ ही और भी तरह के काम सिखाकर उन्हें हुनरमंद बनाया जा रहा है।

No comments

धूम धाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी का जन्मोत्सव

चंदौली, पड़ाव मोतीलाल गुप्ता -   क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों थानों सहित क्षेत्रवासियों के घर धूमधाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी के जन्मोत्स...