Recent comments

Breaking News

छात्र-छात्राओं को कुमकुम रोली टीका लगाकर दी गयी विदाई

फतेहपुर, शमशाद खान । सरस्वती बाल मंदिर इण्टर कालेज रघुवंशपुरम में माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा में शामिल हो रहे हाई स्कूल व इण्टर मीडियट के छात्र छात्राओं का शुभकामना अर्पण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमे विद्यालय की छात्र छात्राओं द्वारा रंगारंग कार्यक्रम पेश किये गये। प्रबन्धक राकेश त्रिवेदी द्वारा छात्र छात्राओं को कुमकुम रोली का टीका लगाने व लेखन सामग्री देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विदाई दी गयी। 
विदाई सम्मान समारोह को संबोधित करते हुए प्रबन्धक राकेश त्रिवेदी ने कहा कि सफलता का मूल मंत्र कड़ा अनुशासन व कठिन परिश्रम है। सफलता के लिये कोई वैकल्पिक मार्ग नही होता। उन्होंने विद्यालय के बच्चों को परीक्षा के दौरान तनाव से मुक्त रहने एकाग्रता व ध्यान लगाकर अध्यन किये जाने के साथ ही परीक्षा कक्ष में किसी तरह के अवसाद व नकारात्मक भाव के दूर रहने का आह्वान किया। साथ ही कहा कि गुरुजनों द्वारा दी गयी शिक्षा, स्वअध्यन व अनुशासन के दम पर सभी छात्र छात्राएं बोर्ड परीक्षा में उत्तम अंक हासिल करेंगे। जिससे विद्यालय एक बार फिर से प्रदेश में स्थान हासिल करेगा। उन्होंने सभी छात्र छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए विदाई दी। लम्बे समय से साथ रहकर शिक्षा हासिल करने वाले सहपाठियों से बिछड़ने पर छात्र छात्राओं का दुख साफ दिखाई दिया और जल्द ही कालेज में फिर से साथ मिलने का वादा करते हुए एक दूसरे को विदा किया। इस मौके पर प्रधानाचार्य शिव बाबू, प्रधानाचार्य खागा राजकपूर, लक्ष्मीशंकर, धीरेन्द्र सिंह, मोहित सहित अन्य शिक्षक शिक्षिकायें व कर्मचारी मौजूद रहे।

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...