Recent comments

Breaking News

जिलाधिकारी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस में लेखपालों के कसे पेंच

फतेहपुर, शमशाद खान । सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर के सभागार में जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। उन्होने तहसील का घूमकर निरीक्षण किया और तहसीलदार विदुशी सिंह को निर्देश दिये कि तहसील कैम्पस की साफ-सफाई तत्काल करायी जाये। उन्होने लेखपालों को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि अपने कार्यों में सुधार लायें ईमानदारी से कर्तव्यांे का निर्वहन करें। यदि लापरवाही पायी गयी तो सख्त कार्रवाई की जायेगी।
समाधान दिवस में सम्बन्धित विभागों से कुल 138 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए। जिनमें 03 का मौके पर निस्तारण किया गया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने विभाग से सम्बन्धित शिकायती प्रार्थना पत्रों कों एक सप्ताह के अन्दर मौके पर जाकर गुणवत्ता के साथ निस्तारण की कार्यवाही सुनश्चित करने के निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों को निर्देश दिये कि पशुचर की जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त कराया जाये। पुनः कब्जा करने वाले व्यक्तियों को चिन्हित करते हुए भू-माफिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी जाय। उन्होने कहा कि जो कब्जे से सम्बन्धित प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए है उनमें राजस्व, पुलिस की संयुक्त टीम मौके पर जाकर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होने अधिशाषी अभियन्ता सिंचाई को निर्देशित किया कि नहरों में अवैध कुलाबा काटने वालों लोगो को चिन्हित कर कार्यवाही की जाय और यह सुनिश्चित किया जाय कि नहरों/माइनरों में खांदी कटी है उनको तत्काल बन्द करवाया जाये। जिससे टेल तक पानी पहुॅच सकें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक राहुल राज सिंह, क्षेत्राधिकारी, तहसीलदार, जिला विकास अधिकारी रमेंश चन्द्रा, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी डा0 इन्द्रराज सिंह, मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 उमाकांत पाण्डेय, डीएसओ अंजनी कुमार, अधिशाषी अभियन्ता सिचंाई, नलकूप, विद्युत, पीडब्लूडी सहित सम्बन्धित उपस्थित रहें।

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...