Recent comments

Breaking News

अभियान समाप्त होते ही अतिक्रमणकारियों ने पुनः किया कब्जा

फतेहपुर, शमशाद खान । जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह द्वारा शहर का कराये जा रहे सौन्दर्यीकरण कार्य के तहत अतिक्रमण हटाओ अभियान युद्ध स्तर पर चलाकर अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की गयी थी। लेकिन अभियान के समाप्त होने के बाद पुनः अतिक्रमणकारियों ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। शहर के कई इलाके फिर पुराने हालात की ओर बढ़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। लोगों का कहना है कि यह एक ऐसी बीमारी है जिसका इलाज ही संभव नहीं है। 
बताते चलें कि जिलाधिकारी आंजनेय कुमार सिंह द्वारा शासन के निर्देश पर जिले में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया था। इस अभियान के तहत शहर के सभी मुख्य मार्गों के दोनों ओर स्थाई व अस्थाई अतिक्रमण को ढहाने का काम किया गया था। यह अभियान अपनी रफ्तार पकड़े था और शहर के चैक चैराहा पहुंचने के बाद टीम पर व्यापारियों द्वारा पत्थरबाजी कर दी गयी थी। इसके बाद सदर विधायक विक्रम सिंह ने कोतवाली में धरना देकर अभियान को समाप्त करवा दिया था। अभियान समाप्त होने के बाद लोगों ने पुनः अतिक्रमण करना शुरू कर दिया है। इसकी बानगी देवीगंज, कलक्टरगंज सहित अन्य मुहल्लों मे ंदेखी जा सकती है। दुकानदारों ने फिर से फुटपाथ तक दुकाने सजायी जा रही हैं। यह अतिक्रमण पुनः जाम की समस्या को बढ़ाने का काम करेगा। इन अतिक्रमणकारियों पर चाहे जितनी कार्रवाई हो लेकिन यह अपनी हरकतों से बाज नहीं आयेंगे। लोगों का कहना रहा कि सड़क पर व्यापार करने की वजह से ही जाम की समस्या बढ़ जाती है। दुकानदार चाहें तो अपने प्रतिष्ठान के अंदर से ही सामान की बिक्री कर सकते हैं। लेकिन दुकानदारों द्वारा अपने-अपने सामान प्रतिष्ठान के बाहर लोगों को आकर्षित करने के लिए सजाये जाते हैं। जो अतिक्रमण का रूप ले लेते हैं। लोगों का कहना रहा कि ऐसे दुकानदारों के खिलाफ जिला प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए। नगर पालिका परिषद के माध्यम से दुकानदारों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करवायी जानी चाहिए। जिससे ऐसे दुकानदारों को सबक मिल सके और वह पुनः अतिक्रमण करने की न सोंचे। 

No comments

फाइलेरिया से बचाव

इलाज बीमारी की प्रारंभिक अवस्था में ही शुरू हो जाना चाहिए। किसी ऐसे क्षेत्र में जहां फाइलेरिया फैला हुआ है वहां खुद को मच्छर के काटने से ...