Recent comments

Breaking News

शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन कर सीडीओ को सौंपा ज्ञापन

फतेहपुर, शमशाद खान । विभिन्न लम्बित समस्याओं को लेकर सोमवार को आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के बैनर तले शिक्षामित्रों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी को दो सूत्रीय ज्ञापन सौंपकर समस्याओं के शीघ्र निस्तारण किये जाने की आवाज उठायी। 
आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष विजय सिंह गौर की अगुवई में शिक्षामित्र कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां लम्बित समस्याओं को लेकर प्रदर्शन किया। तत्पश्चात मुख्य विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर बताया कि शिक्षामित्रों की समस्याएं काफी दिनों से लम्बित हैं। जिसके निस्तारण के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी को लिखित रूप से अवगत कराया जा चुका है। लेकिन अभी तक समस्याओं का निस्तारण नहीं हो सका। सीडीओ से मांग किया कि जनपद के लगभग तीन सौ शिक्षामित्रों जिनका उनके मूल विद्यालय से लगभग पचास से सौ किलोमीटर दूरी पर दूर-दराज के ब्लाकों में समायोजन हुआ था। वह अपने मूल विद्यालय, मूल विद्यालय के निकट, ब्लाक में ही किसी भी रिक्त विद्यालय में आना चाहते हैं। उनकी कठिनाईयों को दृष्टिगत रखते हुए उन्हें उनके ब्लाक में ही निकटतम रिक्त विद्यालय में स्थानान्तरित किया जाये। बेसिक शिक्षा परिषद से नियुक्त शिक्षामित्रों का लगभग दस माह से भुगतान नहीं हुआ है। जिसके कारण शिक्षामित्र भुखमरी की कगार पर पहुंच गये हैं। कर्ज लेकर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। सम्बन्धित शिक्षामित्रों का भुगतान फरवरी के अंत तक नहीं होता तो फिर अगले सत्र में भुगतान होना संभव नहीं होगा। क्योंकि सत्र 2004-05 व 2005-06 दो वर्षों का मानदेय का भुगतान आज तक नहीं हो पाया। इसलिए फरवरी माह में वर्तमान सत्र का मानदेय व विगत सत्र 2004-05 व 2005-06 का भी भुगतान कराया जाये। इस मौके पर जिला मंत्री शिव कुमार यादव, गजेन्द्र सिंह सहित बड़ी संख्या में शिक्षामित्र मौजूद रहे। 

No comments

धूम धाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी का जन्मोत्सव

चंदौली, पड़ाव मोतीलाल गुप्ता -   क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों थानों सहित क्षेत्रवासियों के घर धूमधाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी के जन्मोत्स...