Recent comments

Breaking News

अब मरीजो को नही होगा इंफेक्शन का खतरा

कानपुर नगर,  हरिओम गुप्ता - नगर के उर्सला अस्पताल तथा डफरिन अस्पताल में भर्ती मरीजो को अब इंफेक्शन का डर नही सतायेगा, इसके लिए जल्द ही अस्पताल में वाटरलेस शैम्पू उपलब्ध होगा। यह वाटरलेस शैम्पू दिल्ली की आईआईटी में तैयार किया गया है तथा इसके प्रयोग पर जहां पानी की आवश्यकता नही पडेगी तो वहीं इसका प्रयोग कर शरीर की सफाई भी हो जायेगी। इस शैम्पू के उपलब्ध होने के बाद मरीजों में इंफेक्शन फैलने का खतरा समाप्त हो जायेगा। 
            अस्पतालों में अक्सर भर्ती मरीजों को इंफेक्शन हो जाता है या होने का खतरा बना रहता है लेकिन शायद अब मरीजों को होने वाले इंफेक्शन से आसानी से निजाद मिल सकेगी, क्योंकि दिल्ली आईआईटी से एमबीए करने वाले पुनीत गुप्ता ने वाटरलेस शैम्पू तैयार किया है जिसका सफल परीक्षण भी किया जा चुका है और इसके परिणाम के उपरान्त अब जल्द ही प्रदेश में भी इस वाटरलेस शैम्पू को अस्पतालोें में मरीजों की लिए उपलब्ध कराया जायेगा, जिसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अनुमति भी प्रदान की जा चुकी है। वहीं कुछ दिन पहले शहर के डफरिन अस्पताल में इसके लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी आयोजित किया गया था, जिसमें वहां उपस्थित डाक्टरो व कर्मचारियों को इस वाटरलेस शैम्पू व शरीर से सम्बन्धित उत्पादों की जानकारी दी गयी थी। वहीं कुछ सैम्पल भी डफरिन अस्पताल को दिये गये थे। बताया जाता है कि रक्षा क्षेत्र के बाद अब क्लेंस्टा कंपनी प्रदेश के सरकारी अस्पातलों में इसी सप्लाई शुरू करने जा रही है। डाक्टरो ने बताया कि मरीजों को पानी से नहाने के लिए मना किया जाता है ऐसे मरीजों के लिए यह शैम्पू वरदान साबित हो सकता है, जिससे बिना पानी के उपयोग के शरीर की सफाई भी हो सकेगी और संक्रमण भी नही होगा।

No comments

पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद के समर्थन से नाराज सैकड़ों लोगों ने सपा से दिया त्याग पत्र

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि ।पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद का समर्थन लेना सपा प्रत्याशी के लिए मंहगा साबित होने जा रहा है। पूर्व मंत्री द्वारा स...