Recent comments

Breaking News

इमाम हुसैन के जन्मदिन पर राहगीरों का गला कराया तर

फतेहपुर, शमशाद खान । पैगम्बर हजरत मुहम्मद साहब के नवासे हजरत इमाम हुसैन के जन्मदिन के मौके पर शहर के पीलू तले चैराहे पर शिया समुदाय के लोगों द्वारा शर्बत एवं लड्डू का वितरण राहगीरों के बीच किया गया। तपिश भरी गर्मी के बीच शर्बत व लड्डू पाकर राहगीरों के चेहरे खिल उठे और वह सभी इस नेक कार्य की सराहना करते दिखे। समुदाय के लोगों का कहना रहा कि इंसानियत की खातिर ही इमाम हुसैन ने अपने 72 साथियों संग कुर्बानी पेश की थी। 
शहर के पीलू तले चैराहे पर मंगलवार की दोपहर शिया समुदाय के द्वारा इमाम हुसैन के जन्मदिन पर शर्बत व लड्डू वितरण को लेकर स्टाल लगाया गया। आने-जाने वाले राहगीरों को रोक-रोकर उन्हें शर्बत व लड्डू वितरित किया गया। इस भीषण गर्मी के बीच ठण्डा शर्बत पाकर राहगीरों ने अपना गला तर किया और इस नेक कार्य की भूरि-भूरि प्रशंसा की। ज्ञात हो कि कर्बला के मैदान में इंसानियत को बचाने के लिए हजरत इमाम हुसैन ने अपने 72 साथियों के साथ कुर्बानी पेश की थी। जिनकी याद में आज भी पूरे विश्व में इंसानियत पूरे अकीदत के साथ मोहर्रम मनाती है। मालूम हो कि चैदह सौ वर्ष पूर्व यजीद बिन मुआविया ने अपनी गलत नीतियों को इमाम हुसैन द्वारा ना अपनाने के चलते उनके साथियों एवं छह माह के छोटे बच्चे सहित भूखा व प्यासा कत्ल कर दिया था। सबील के माध्यम से युवाओं ने ये संदेश देने की प्रयास किया कि आज भी लोगों के दिलों में इंसानियत जिन्दा है। बताते चलें कि माह शाहबान की हर तीन तारीख में इमाम हुसैन का जन्मदिन हर वर्ष पूरे विश्व में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इस मौके पर रहजर फतेहपुरी, बाकर, मीसम, अजी, गूसी, गुफरान, गुड्डू सहित तमाम अकीदतमंद मौजूद रहे। 

No comments

पद चिन्हों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी

पड़ाव चन्दौली, मोतीलाल गुप्ता ।  क्षेत्र के व्यासपुर मे स्थित शेखर बंधु शिक्षण संस्थान के प्रांगण मे  राजनितिक पार्टी अपना दल के संस्थापक डां...