Recent comments

Breaking News

मुराइनटोला ट्रांसफार्मर वर्कशाप में भीषण अग्निकाण्ड से करोड़ों का नुकसान

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर क्षेत्र के घनी आबादी मुराइन टोला स्थित बिजली पावर हाउस के ट्रांसफार्मर वर्कशाप में शुक्रवार की सुबह लगभग पांच बजे अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण करते हुए पूरे वर्कशाप को अपनी चपेट में ले लिया। उठती हुयी आग की लपटे व धुंआ देखकर आस-पास के रिहायशी लोग सड़कों पर उतर आये। पूरे मुहल्ले में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। फायर ब्रिगेड की कई टीमों ने पांच घण्टे कड़ी मशक्कत करके आग पर काबू पाया। इस अग्निकाण्ड में करोड़ों रूपये की सम्पत्ति राख होने का अनुमान लगाया जा रहा है। 
मालूम हो कि सदर कोतवाली क्षेत्र के मुराइटोला इलाके में एक ही कंपाउंड में बिजली विभाग के वर्कशाप के अलावा यहाँ पर विद्युत स्टेशन के साथ ही तीन बड़े स्टोर भी बनाये गए है। घनी आबादी वाले इलाके में स्थित इस वर्कशाप में सुबह लगभग पांच बजे अचानक आग लग गयी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और स्टोर में रखा ज्वलंतशील पदार्थ ने आग पकड़ ली। तेज धुआं व आग की लपटों को देख आस-पास के लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है। आग लगने के चलते यहाँ बिजली विभाग के स्टोरों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। घनी आबादी वाले इलाके में स्थित इस पवार स्टेशन में आग लगने से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। दहशत के मारे लोग अपने घरों से बाहर निकल आए आग लगने की सूचना के बाद बिजली विभाग के आलाधिकारी एवं जिले के अन्य अफसर मौके पर पहुंच गए। तत्काल फायर ब्रिगेड को अग्निकाण्ड की सूचना दी गयी। सूचना पर दमकल विभाग अपनी दो गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंच गया और आग बुझाने के प्रयासों में जुट गया। लेकिन दो घण्टे तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका। जिस पर दकमल विभाग ने निकटतम जिले के फायर सर्विस को भी सूचना देकर बुलवाने का काम किया। आधा दर्जन गाड़ियों ने लगातार मेहनत करके लगभग पांच घण्टे बाद आग पर काबू पाया। इस अग्निकाण्ड में विभाग को करोड़ों की क्षति का अनुमान लगाया जा रहा है।

No comments

पद चिन्हों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी

पड़ाव चन्दौली, मोतीलाल गुप्ता ।  क्षेत्र के व्यासपुर मे स्थित शेखर बंधु शिक्षण संस्थान के प्रांगण मे  राजनितिक पार्टी अपना दल के संस्थापक डां...