Recent comments

Breaking News

न्याय के लिए दर-दर भटकने को मजबूर सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता

फतेहपुर, शमशाद खान । प्रदेश में महिलाआंे के साथ होने वाली घटनाओं में कम होने का नाम नही ले रही है। महिला सुरक्षा के प्रति गंभीर रुख रखने वाले प्रदेश के सीएम योगी अदित्यनाथ व डीजीपी ओपी सिंह द्वारा लगतार महिलाओ की सुरक्षा को लेकर पुलिस को गंभीर रहने के लिए निर्देशित भी किया जा रहा है। लेकिन महिलाओ के साथ होने वाली घटनाये दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। महिला सुरक्षा के नाम पर पुलिस न गंभीर है न ही उसे सीएम व डीजीपी के आदेशों की चिंता है। आरोपियों पर कार्रवाई करने की जगह पुलिसियां दांव पेंच से दुष्कर्म पीड़िता ही दर दर भटकने के लिए मजबूर है। शहर के कांशीराम कालोनी ने रहने वाली एक विवाहित हरिजन महिला ने कालोनी के ही रहने वाले दो व्यक्तियों समेत तीन लोगो पर सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाते हुए डीएम एसपी को प्रार्थनापत्र देकर न्याय दिलाने जाने की गुहार लगाई है। 
गुरूवार की शहर के कांशीराम कालोनी में रहने वाली एक महिला ने डीएम व एसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए कालोनी के ही रहने वाले तीन लोगो पर सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का आरोप लगाया। गैंगरेप पीड़िता ने बताया कि वह हरिजन (चमार) जाति से सम्बन्ध रखती है। उसके पति रोजगार के सिलसिले में बाहर रहते है 28 मार्च को वह घर पर जब अकेली थी तभी लगभग एक बजे दोपहर को कालोनी के ही रहने वाले दो व्यक्ति समेत तीन लोग घर में घुस आए और जोर जबस्ती करते हुए बारी-बारी उसके साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया और जाति सूचक शब्दो के प्रयोग करते हुए घटना के बाबत किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गये। पीड़िता ने बताया कि घटना होने के बाद उसके द्वारा डायल 100 को सूचना दी गयी परन्तु मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा आरोपियो की गिरफ्तारी नही की गयी। घटना की शिकायत चैकी व थाने में करने के बाद भी पुलिस द्वारा टालमटोल करते हुए एफआईआर दर्ज नही की और न ही उसकी मेडिकल जांच करायी गयी। साथ ही कहा कि आरोपियो व उनके परिजनों द्वारा शिकायत वापस लिए जाने के लिए उसे लगातार धमकाया जा रहा रहा है। दुष्कर्म पीड़ित दलित महिला ने डीएम व एसपी से घटना की एफआईआर लिखने व मेडिकल जांच कराकर दोषियो के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने की मांग किया।

No comments

पद चिन्हों पर चलना ही सच्ची श्रद्धांजलि होगी

पड़ाव चन्दौली, मोतीलाल गुप्ता ।  क्षेत्र के व्यासपुर मे स्थित शेखर बंधु शिक्षण संस्थान के प्रांगण मे  राजनितिक पार्टी अपना दल के संस्थापक डां...