Recent comments

Breaking News

भाकियू संस्थापक स्व0 टिकैत की मनायी 8 वीं पुण्यतिथि

फतेहपुर, शमशाद खान । किसानों के मसीहा कहे जाने वाले स्व0 महत्मा चैधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की 8 वीं पुण्यतिथि पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर वक्ताओं ने महात्मा टिकैत के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प दोहराया। 
बुधवार को नहर कालोनी में भारतीय किसान यूनियन के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह गौतम की अध्यक्षता में किसानों के मसीहा रहे स्व0 महत्मा चैधरी महेन्द्र सिंह टिकैत की पुण्यतिथि मनायी गयी। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंह चैहान ने शिरकत की। सर्वप्रथम सभी कार्यकर्ताओं ने स्व0 टिकैत के चित्र पर माल्र्यापण कर श्रृद्धांजलि दी। इसके बाद गोष्ठी में उपस्थित कार्यकर्ताओं एवं किसानों को सम्बोधित करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री चैहान ने कहा कि स्व0 टिकैत ने किसानों के लिए अनेकों लड़ाई सदैव लड़ी है और आज भी उनका संगठन भाकियू किसानों के हक की लड़ाई लड़ रहा है और आगे भी लड़ाई लड़ी जायेगी। किसी भी हाल में किसानों का उत्पीड़न बर्दाश्त संगठन नहीं करेगा। उन्होने कहा कि संस्थापक स्व0 टिकैत के प्रयासों से ही आज संगठन इस मुकाम पर खड़ा है। उन्होने कहा कि आज संगठन के कार्यकर्ताओं से सभी राजनीतिक दलों के साथ-साथ अधिकारी खौफ खाते हैं। इसकी एक खास वजह संगठन के पदाधिकारियों की ईमानदारी है। इस ईमानदारी को बरकरार रखें और किसानों के हक की लड़ाई लड़ें। साथ ही गोष्ठी मे मौजूद पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने स्व0 महत्मा के पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। गोष्ठी को सम्बोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि स्व0 टिकैत ने किसानों के लिए लड़ाइयां लड़कर उनका हक दिलाने का काम किया था। आज भी ऐसे लोगों की संगठन के साथ-साथ समाज में बेहद जरूरत है। उन्होने कहा कि स्व0 टिकैत के सपने को साकार करने के लिए संगठन जी-जान से लगा हुआ है। किसानों की समस्याओं के लिए हरसंभव लड़ाई लड़ी जायेगी। इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह, मण्डल उपाध्यक्ष देवनारायण पटेल, सुरेन्द्र पटेल, प्रीतम सिंह, अशोक उत्तम, नागेन्द्र यादव, दीपक गुप्ता, राम सहाय पटेल, दीपेश सिंह, राजेश पटेल, भानू प्रताप पटेल, मुन्ना शेख, सोनू सिंह, उत्तम सिंह, गुड्डू, जय नारायण सिंह, शैलेन्द्र सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, रामहरी पटेल आदि मौजूद रहे। 

No comments

पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद के समर्थन से नाराज सैकड़ों लोगों ने सपा से दिया त्याग पत्र

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि ।पूर्व मंत्री दद्दू प्रसाद का समर्थन लेना सपा प्रत्याशी के लिए मंहगा साबित होने जा रहा है। पूर्व मंत्री द्वारा स...