Recent comments

Breaking News

मालगाडी डिरेल होने पर 45 मिनट तक रहा रेल यातायात बाधित

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  लखनऊ-कानपुर रेल मार्ग पर मगरवारा के पास एक मालगाडी डिरेल हो गयी। हादसे की जानकारी होने पर कानपुर संेट्रल स्टेशन तथा शुक्लागंज में ही ट्रेनों को रोक दिया गया। लूप लाइन पर होने तथा अप-डाउन लाइन पर कोई प्रभाव न पडने पर खडी हुई ट्रेनों को पुनः रवाना किया गया। पूल लाइन तथा कानपुर से लखनऊ जा रही ट्रेनों को रोका गया, जिस कारण लगभग 45 मिनट तक रेेल यातायात बाधित रहा।
          कानपुर-लखनऊ रेल मार्ग पर मगरवारा में यार्ड लाइन पर सुबह लगभग सवा दस बजे गिटटी से भरे वैगन को लेकर मालगाडी यार्ड लाइन पहुंची थी। गिटटी उतारने के बाद मालगाडी लखनऊ के लिए रवाना होने लगी तो 29वां वैगन पटरी से उतर गया। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाडी रोकने के बाद लोको जायलट लवकुश ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी, जिसके बाद रेलवे की टीम घटनास्थल पर पहुंच गयी। पटरी से उतरे वैगन को अलग कर दिया गया तथा आगे के हिस्से को इंजन सहित लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया, जिसके बाद दोनो ट्रैक पर यातायात सामान्य हो सका। हादसे के बाद कानपुर से लखनऊ जा रही मालगाडी को मगरवारा में ही रोक दिया गया वहीं कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर लखनऊ-गोरखपुर एक्सप्रसे तथा झांसी लखनऊ पैसेंजर को शुक्लागंज पुल पर कुछ देर के लिए रोका गया।

No comments

दिव्यांगों में सहायक उपकरण का वितरण

शिवपुर,  विक्की मध्यानी  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश भर में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत सूबे के कैबिनेट मंत्...