Recent comments

Breaking News

आज विज्ञान भवन से रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव में पांचवे चरण के तहत छह मई को जिले की सभी विधानसभाओं में मतदान प्रक्रिया करायी जानी है। जिसको लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के दिशा-निर्देशन में विज्ञान भवन परिसर से कल (आज) पोलिंग पार्टियां रवाना की जायेंगी। रवानगी स्थल में जहां वाहनों का इंतजाम कर दिया गया है। वहीं अलग-अलग बूथ बनाये गये हैं। सम्बन्धित कार्मिक अपने-अपने दस्तावेज, ईवीएम व वीपी पैट लेकर सम्बन्धित मतदेय स्थलों के लिए रवाना होंगे। सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिकोण से बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती भी की जायेगी। 
बताते चलें कि छह मई को जिले में मतदान प्रक्रिया सम्पन्न करायी जानी है। मतदान प्रक्रिया को लेकर जिला एव पुलिस प्रशासन बेहद सक्रिय है। मतदान के एक दिन पूर्व यानी कल (आज) पोलिंग पार्टियों को सम्बन्धित मतदेय स्थल के लिए रवाना किया जायेगा। इसके लिए रवानी स्थल में विधानसभावार बूथ बनाये गये हैं। जिसमें सम्बन्धित कार्मिक अपने-अपने दस्तावेज, ईवीएम व वीवी पैट लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सम्बन्धित मतदेय स्थल के लिए जायेंगे। जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी संजीव सिंह, स्वीप प्रभारी/सीडीओ चांदनी सिंह, उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी पप्पू गुप्ता, उप जिलाधिकारी सदर ने विज्ञान भवन पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी पोलिंग पार्टियां विधानसभावार रवाना होंगी। सभी कार्मिक अपनी-अपनी बाइकों से विज्ञान भवन पहुंचेंगे। उनके वाहनों को खड़ा करने के लिए स्टैण्ड बनाया गया है। उन्होने बताया कि जो कार्मिक बस द्वारा आयेंगे बस स्टाप पर बैनर लगा वाहन खड़ा मिलेगा। सभी कार्मिकों को वह विज्ञान भवन पहुंचाने का काम करेगा। उन्होने कहा कि विज्ञान भवन में बिजली, पानी के साथ-साथ वाहनों की समुचित व्यवस्था कर ली गयी है। छाया के लिए टेंट की सुविधा भी है। विधानसभावार बूथ बनाये गये है। सम्बन्धित कार्मिक अपनी सामग्री लेकर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बसों से मतदेय स्थल के लिए रवाना होंगे। साथ में पीठासीन अधिकारी भी रहेंगे। उन्होने कहा कि इस कार्य में किसी भी तरह की हीलाहवाली बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होने रवानगी स्थल में खामियां पाये जाने पर तत्काल दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये। 

No comments

धूम धाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी का जन्मोत्सव

चंदौली, पड़ाव मोतीलाल गुप्ता -   क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों थानों सहित क्षेत्रवासियों के घर धूमधाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी के जन्मोत्स...