Recent comments

Breaking News

प्रत्याशियो के भविष्य का फैसला आज, किसके माथे सजेगा ताज

फतेहपुर, शमशाद खान । लोकसभा चुनाव के सभी चरणों के सम्पन्न होने के बाद सभी पार्टी के कार्यकर्ताओं एव समर्थकों द्वारा सबसे अधिक जिस चीज की प्रतीक्षा की जा रही थी वह है चुनाव नतीजों की घोषणा। कल (आज) समाप्त हो रही इंतजार की घड़ियो के बीच जनपद से चुनाव मैदान में रहे सपा बसपा रालोद गठबंधन उम्मीदवार पूर्व विधायक सुखदेव प्रसाद वर्मा, भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार निवर्तमान सांसद एव केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, कांग्रेस उम्मीदवार राकेश सचान समेत सभी प्रत्याशियो की दिलो की धड़कनें एक बार फिर से बढ़ गयी है। मण्डी समिति स्थित मतगणना स्थल में जिला प्रशासन द्वारा द्वारा की गयी फूल प्रूफ सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह आठ बजे से मतगणना प्रारम्भ की जायेगी। सभी विधानसभावार 14-14 टेबिले लगाईं गयी है। जबकि एक अतिरिक्त टेबल रिटर्निंग ऑफिसर की रहेगी। सभी टेबलों पर प्रत्येक प्रत्याशी के एजेंटों की मौजूदगी में मतगणना का कार्य शुरू किया जायेगा। पोस्टल बैलेटो की मतगणना समाप्त होते ही ईवीएम मशीनों के वोटो की काउंटिंग शुरू हो जायेगी। जिसके बाद चुनाव परिणाम के रुझानो का मिलना प्रारम्भ हो जायेगा।
जनपद के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साध्वी निरंजन ज्योति, सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी सुखदेव प्रसाद वर्मा व कांग्रेस प्रत्याशी राकेश सचान के बीच कांटे की टक्कर बताई जा रही है। समर्थकों द्वारा अपने अपने प्रत्याशियो के समर्थन में जीत के दावे किए जा रहे है। वहीं विभिन्न एजेंसियो द्वारा जारी किये गए एग्जिट पोलो ने मतगणना को और भी रोचक बना दिया है। देशभर के कोने कोने से जारी होने वाले मतगणना परिणामो को लेकर चर्चाओं एव कयासों का दौर जारी है। पान की दुकानों, खोमचों से लेकर चाय के होटलों तक में चुनावी चर्चाओं का बाजार गर्म है। समर्थकों द्वार अपने अपने प्रत्याशियो के जीत के दावे किये जा रहे है। साथ ही अपने अपने दलों की सरकार बनाने का भी दंभ भरा जा रहा है। चुनाव नतीजों को लेकर जहाँ सड़कों से लेकर प्रत्याशियो के चुनावी कार्यालयों में चुनावी चर्चाओं व जीत हार के गणित लगाने का दौर जारी है। पांचवें चरण के तहत 6 मई को हुए मतदान में जनता ने अपना जनादेश के रूप में अपने वोट को ईवीएम में बन्द कर दिया था। 17 वीं लोकसभा चुनाव चुनाव में फतह हासिल करने के लिये सभी प्रत्याशियो के अपने जीत के दावे किये हैं। भाजपा उम्मीदवार व केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरजंन ज्योति जहाँ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे के दम पर जीत हासिल करना चाहती है। वही कांग्रेस पार्टी मोदी सरकार की नाकामियों एवं चुनावी घोषणा पत्र में किये गये लोकलुभावन वादों के दम पर सत्ता हासिल करने का सपना संजोए हैं। जबकि सपा बसपा गठबन्धन जहाँ मोदी सरकार को जनविरोधी बताते हुए सत्ता से बेदखल करना चाहती है। सत्ता की चाभी भले ही अभी ईवीएम में बन्द है। जिसकी तस्वीर सुबह आठ बजे से शुरू होने वाली मतगणना के बाद आये रुझानों से साफ होगी। जोकि धीरे धीरे निर्णायक बनेगी। चुनाव परिणाम आने के बीच ही सभी उम्म्मीदवारों के दिलो की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। जीत हार के साथ ही प्रत्याशियो के राजनैतिक भाग्य का भी निर्णय होना है। मतदाताओं द्वारा प्रत्याशियो के भाग्य का निर्णय तो 6 मई को ही कर दिया गया था। जनता द्वारा प्रत्याशियो के किये गए भाग्य का फैसला क्या होगा? कौन लोकसभा चुनाव जीतकर सांसद बनकर दिल्ली जायेगा? यह तो कल (आज) शाम तक ईवीएम के आये नतीजों से ही साफ हो जायेगा। क्या साध्वी एक बार फिर से जीत हासिल कर बतौर महिला सांसद बनकर इतिहास बनायेगी या फिर बुआ-बबुआ की जोड़ी कोई करिश्मा कर वोटरों को लुभाने में कामयाब हुई? कांग्रेस क्या जनता को अपने पाले में एक साथ लांने में सफल होगी ? इन सभी सवालों के जवाब ईवीएम से निलकर लोगो के सामने आयंगे। जिनका जनता को बेसब्री से इंतजार है।

No comments

धूम धाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी का जन्मोत्सव

चंदौली, पड़ाव मोतीलाल गुप्ता -   क्षेत्र के विभिन्न मंदिरों थानों सहित क्षेत्रवासियों के घर धूमधाम से मनाया बाल कृष्ण ठाकुर जी के जन्मोत्स...