Recent comments

Breaking News

खेत में लगे ट्रांसफार्म में शाॅट शर्किट, जम्फर टूट के गिरा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  कानपुर नगर से लगे ग्रामीण इलाको में खेतों के ऊपर से जा रहे तार गर्मी के बढते तापमान के कारण किसानो और फसलों के लिए खतरा बन चुके है। बीते दिनो में हुई घटनाओं में आग की चपेट में आकर फसले खराब हो गयी, जिससे किसानो को भारी नुकसान पहुंचा है।। किसानो का कहना है कि जिन खेतों के ऊपर से बिजली के तार जा रहे है उनकी देख-रेख समय से नही होती और बढते तापमान में तारो में ढीलेपन के कारण होने वाली स्पार्किंग उनकेे  व उनकी फसलों के लिए खतरा बन चुकी है।
             इसी प्रकार मंगलावार को नर्वल तहसील के ग्राम बौसरा में लटकते-झूलते ठीले बिजली के तार ग्रामीणों की परेशानी का कारण बने हुए है। मंगलवार को एक बार फिर एक खेत के बीच में रखे ट्रांसफार्मर में अचानक शाट सर्किट के कारण जंफर टूट कर खेत में गिर गया और गेंहू की फसल ने आग पकड ली। यह तो गनीमत रही कि समय रहते उठते धुएं को देखकर आसपास के खेतों में काम कर रहे ग्रामीण मौके पर पहुंच गये और आग पर काबू पाने के प्रयास में जुट गये। काफी मशक्कत के बाद ग्रामीणों ने आग पर काबू पा लिया लेकिन फसल का कुछ हिस्सा आग के कारण जल गया। बतातें कि बौसारा गांव में बिजली के तार काफी पुराने है। आक्रोशित गांव वालों ने बताया कि पहले भी कई बार हादसे हो चुके है और इस सम्बन्ध में तमाम शिकायतों के बावजूद भी बिजली विभाग अपनी आंखों पर पट्टी बांधे है। न तो किसी की सुनी जा रही है और न ही कोई कार्यवाही की जा रही है। ग्रामीणों ने कहा कि यदि तारों के कारण कोई बडा हादसा होता है तो उसकी पूरी जिम्मेदारी बिजली विभाग की ही होगी।

No comments

दिव्यांगों में सहायक उपकरण का वितरण

शिवपुर,  विक्की मध्यानी  । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर प्रदेश भर में मनाए जा रहे सेवा सप्ताह के तहत सूबे के कैबिनेट मंत्...