Recent comments

Latest News

15 बाल्टी नकली मोबिलआयल बरामद, दो गिरफ्तार

जनरल मैनेजर ने पुलिस को साथ लेकर दुकानों में मारा छापा 

बांदा, कृपाशंकर दुबे  । जिले की दुकानों में टाटा कंपनी का नकली मोबिल आयल बेचने की खबर पाकर जनरल मैनेजर ने पुलिस को अवगत कराया। इसके बाद पुलिस के साथ दो दुकानों में छापा मारा। छापामारी के दौरान एक दुकान से 14 बाल्टी (20 लीटर वाली) पैकिंग में मिला और दूसरी दुकान से एक बाल्टी नकली मोबिल आयल बरामद हुआ है। पुलिस ने दोनो दुकान मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है। 
कंपनी के जनरल मैनेजर हृदय नारायण मल्ल पुत्र स्व. रूदल सिंह ने 30 अगस्त को देहात कोतवाली पुलिस केा बताया कि उनके थाना क्षेत्र में कुछ दुकानदारों के द्वारा कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड का नकली मोबिल आयल बेचा जा रहा है। थाना प्रभारी ने पुलिस बल उप निरीक्षक राकेश कुमार यादव, हेड कांस्टेबल प्रमोद कुमार, 
पकड़ा गया मोबिल आयल 
कांस्टेबल हरिकेश यादव, कांस्अेबल दीपक सिंह चैहान व कंपनी के जांच अधिकारी अमित कुमार मल्ल व कुलदीप सिंह के साथ साढ़े चार बजे सुमन मोटर्स पाट्र्स महोखर बाईपास की दुकान पर पहुंचे, वहां दुकान पर रोहित निगम पुत्र अशोक निगम मिले। दुकान की जांच करने पर कंपनी टाटा मोटर्स लिमिटेड का नकली मोबिआयल 14 बाल्टी 20 लीटर पैकिंग में मिला। रोहित ने अपना पता कालूकुआं धर्मकांटा थाना कोतवाली नगर बताया। इसके बाद निसी आटो पार्ट महोखर बाईपास की दुकान पर पहुंचे, जहां दुकान पर सोहेल खान पुत्र सलीमु्दीन खान निवासी छावनी कोतवाली नगर मिले, दुकान की जांच करने पर एक बाल्टी 20 लीटर नकली मोबिल आयल पाया गया। इसके बाद जेपी मोटर्स पाट्र्स एंड डिस्ट्री ब्यूटर महोखर बाईपास की दुकान पर पहुंचे, जहां दुकान पर चंद्रप्रकाश तिवारी पुत्र स्व. जयप्रकाश तिवारी मिले। दुकान पर जांच करने पर कंपनी का कोई भी नकली माल नहीं पाया गया। पकड़े गए माल में से एक-एक बाल्टी 20 लीटर की नकली सेंपल नमूना के लिए सफेद प्लास्टिक की बोरी में सील किया गया। जांच में मिलान के लिए एक बाल्टी असली 20 लीटर टाटा मोटर्स लिमिटेड कंपनी का डीजल सैंपनल नमूना सील किया गया। पुलिस ने सुमन मोटर्स के रोहित निगम और निसी आटो पाट्र्स दुकान के सोहेल खान के खिलाफ धारा 63 कापीराइट अधिनियम के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए गिरफ्तार किया गया। 

No comments