Recent comments

Latest News

शिकोहाबाद तहसील में लगा तहसील दिवस, तहसील का किया निरीक्षण

फ़िरोज़ाबाद, विकास पालीवाल ।  तहसील शिकोहाबाद में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस  जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह की अध्यक्षता में आयोजित किया गया, जिसमें कुल 187 शिकायतें आईं। जिसमें से नौ का मौके पर ही निस्तारण किया गया। शेष शिकायतों का एक सप्ताह में संबंधित अधिकारी को निस्तारित करने के निर्देश दिये। संपूर्ण समाधान दिवस में सुबह से ही फरियादियों का आना शुरू हो गया। ग्रामीण इलाकों से समस्याएं ज्यादा आईं। जिसमें ज्यादातर समस्याएं राशन डीलर, राजस्व, और जमीन संबंधी रहीं। वहीं शहरी क्षेत्र में नाली
खरंजा, जल भराव के साथ ही नगर पालिका और बेसिक शिक्षा विभाग से संबंधित रहीं। एसपी ग्रामीण राजेश कुमार ने थाना प्रभारियों और उप निरीक्षकों को निर्देशित किया कि झगड़ों से संबंधित समस्याओं को गंभीरता से लें। बार्ड संख्या चार के सभासद सनी यादव ने स्थानीय जनता के साथ डीएम को प्रतापपुर चौराहे पर अंडर पास की मांग की। उन्होंने डीएम को बताया कि प्रतापपुर चौराहे पर हजारों लोगों का प्रतिदिन आवागमन रहता है।  जिलाधिकारी ने सभासद की समस्या पर विचार कर एनएचआई के अधिकारियों से वार्ता कर हल निकालने के लिये कहा।  
     जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह द्वारा संपूर्ण समाधान दिवस के पश्चात तहसीलदार, एसडीएम और आरके बाबू कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान एसडीएम कोर्ट में भी कुछ कमियां मिलीं। इसके साथ ही आरके बाबू को भी कार्य में सुधार के निर्देश दिये। अधिकारियों को गुणवत्तापूर्ण  कार्य करने को कहा। उन्होंने चेतावनी दी अगर हिदायत देने के बाद भी सुधार नहीं हुआ तो कार्यवाही के लिए तैयार रहें।  इस अवसर पर विधायक डॉ. मुकेश वर्मा, मुख्य विकास अधिकारी नेहा जैन, डीआईओएस रितु गोयल, बीएसए डॉ अवधेश कुमार पाठक, एसडीएम देवेंद्र प्रताप सिंह, ईओ श्रीचंद, बीडीओ दिनेश कुमार,  हंसराज,  समाज कल्याण अधिकारी प्रज्ञाशंकर तिवारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।
       

No comments