Recent comments

Latest News

गांधी पार्क में उड़ रहीं स्वच्छता अभियान की धज्जियां

पार्क में 2 दिन से  जलभराव की समस्या से लोग परेशान 
अमृत योजना के अंतर्गत होने वाले कार्य भी पड़े हैं बंद 

फिरोजाबाद, विकास पालीवाल  । शहर का एक मात्र ऐसा गांधी पार्क जहां सारे शहर से लोग सुबह सवेरे टहलने आते हैं । इसलिए ताकि वे स्वस्थ रह सकें, बेहतर महसूस करें, उनका स्वास्थ्य अच्छा रहे, लेकिन यहां के जो हालात हैं वह शायद उन्हें पूरी तरह स्वच्छ न रख सकें। जिस तरह से दो दिन से पार्क में जलभराव बना हुआ है, उससे साफ पता चलता है कि स्वच्छता अभियान की किस तरह यहां धज्जियां उड़ रही हैं । आज सोमवार  सुबह
इसको लेकर शहर के गांधी पार्क में देखा  गया, तो पाया कि इस पार्क का नाम अमृत योजना में शामिल हुआ था, जिसके अंतर्गत यहां लाखों की लागत से काफी सारे विकास कार्य के साथ सौंदर्यीकरण होना था ।  यहां टहलने आने वाले महिला पुरूषों ने बताया कि सुबह न तो यहां गंदगी उठती है , न महिला पुरूषों के लिये पानी की कोई सटीक व्यवस्था है और न ही टाॅयलेट आदि की व्यवस्था । वहीं यहां घास तक नहीं लगायी गयी है, जो छोटी छोटी समस्यायें हैं वही दूर नहीं हुयी हैं । 
    बताया कि सफाई कर्मी नियमित सफाई करने तो आता नहीं है। सबसे बड़ी बात देखने में यह आयी कि जन्माष्टमी पर दो दिन पूर्व बरसात हुई थी, तब से अब तक पार्क में जलभराव हो रहा है जिसकी निकासी को भी कोई प्रयास नहीं किये गये। बच्चों के झूले आदि की बातें भी बेमानीं साबित हो रही हैं। सबका कहना यही रहा कि पार्क में कोई व्यवस्था नहीं है । गंदगी का आलम रहता है । स्वच्छ भारत अभियान पर बेशक जोर दिया जा रहा हो, लेकिन यहां ये सब मजाक बन कर रह गया है। पता नहीं कब सुधरेंगे यहां के दिन? 

No comments