Recent comments

Latest News

लेखा निरीक्षक ने की जीर्णोद्धार कार्य की समीक्षा

सितंबर से बुनाई कार्य शुरु करने का लक्ष्य 

बिजनौर, संजय सक्सेना। खादी ग्रामोद्योग मुरादाबाद के लेखा निरीक्षक ने नजीबाबाद के कंबल कारखाना जीर्णोद्धार कार्य की प्रगति की समीक्षा की। कंबल कारखाने में अगस्त के अंत तक मशीनों को पूरी तरह स्थापित कर सितंबर से कंबल बुनाई का काम शुरू करने का लक्ष्य है।
नजीबाबाद के बंद कंबल कारखाने को करीब 60 लाख रुपए की लागत से जीर्णोद्धार किया जा रहा है। खादी ग्रामोद्योग लखनऊ के निर्देशन में मुख्यमंत्री की प्राथमिकता की बंद कंबल कारखाना इकाईयों को फिर से चालू किए जाने में नजीबाबाद का कंबल कारखाना शामिल है।
खादी ग्रामोद्योग विभाग मुरादाबाद के ज्येष्ठ लेखा निरीक्षक एसके अग्रवाल ने नजीबाबाद पहुंचकर कंबल कारखाने के जीर्णोद्धार कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने कंबल कारखाने में मशीनों की स्थापना, परिसर के भरान, फर्श आदि पर अब तक हुए खर्च की जानकारी की। कारखाना व्यवस्थापक/प्रबंधक रामकवांर से ज्येष्ठ लेखा निरीक्षक ने कारखाना जीर्णोद्धार के संबंध में वित्तीय प्रबंधन से संबंधित जानकारी की। कंबल कारखाने में मशीनों की स्थापना एवं परिसर में भरान आदि कार्य में बीच-बीच में होने वाली बरसात से अवरोध उत्पन्न हो रहा है। कारखाना प्रबंधक ने बताया कि अगस्त के अंत तक कारखाने में सभी मशीनें स्थापित करने का कार्य पूरा करने की योजना है। सितंबर 2019 माह से करीब दो दशक बाद नजीबाबाद का कंबल कारखाना फिर से कंबल बुनाई का काम शुरू कर देगा।

No comments