Recent comments

Latest News

विद्यालय में पौधरोपण कर दिया हरियाली का संदेश

फतेहपुर, शमशाद खान । शहर के नूरूल हुदा इंग्लिश मीडियम स्कूल में धरा को हरा-भरा रखने के उद्देश्य से पौधरोपण अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के पौध रोपित किये गये। इस मौके पर वक्ताओं ने कहा कि धरती को
विद्यालय में पौध रोपित करते छात्र व शिक्षक।
हरा-भरा रखने के साथ ही पर्यावरण को संतुलित बनाये रखने के लिए प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी बनती है कि वह एक पौध अवश्य रोपित करे। सिर्फ पौध रोपित कर देने से ही कर्तव्य की इतिश्री न समझें बल्कि रोपित पौध की देखभाल बच्चों के समान करें। 
विद्यालय के प्रबन्धक मौलाना उमर शरीफ मजाहिरी की देखरेख में प्रांगण में विभिन्न प्रकार के पौध रोपित किये गये। इनमें जामुन, नीम, आम शामिल हैं। पौधरोपण अभियान में जहां विद्यालय के बच्चों ने बढ-चढ़कर हिस्सा लिया वहीं शिक्षक एवं शिक्षिकाओं ने भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की। पौधरोपण के बाद कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि तेजी से बिगड़ रहे पर्यावरणीय संतुलन को स्थिर रखने के लिए पौधरोपण बेहद जरूरी है। उन्होने कहा कि शासन की मंशा के मुताबिक विद्यालय में पौधरोपण का कार्यक्रम आयोजित किया गया है। इस मौके पर विद्यालय के निदेशक अबूबक्र अनीस, कार्यवाहक प्रधानाचार्य अभिषेक श्रीवास्तव के अलावा शिक्षक-शिक्षिकाओं में जावेद, महेश, अरविन्द, कल्पना, पूनम, प्रशांत, सादमा, शिफा भी मौजूद रहे। 

No comments