Recent comments

Latest News

एक बार फिर चला अतिक्रमण विरोधी अभियान

ठेले, ढ़ाले हटाने के साथ खम्भों पर लगे अवैध होर्डिंग उखाड़े 

बिजनौर, संजय सक्सेना । पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने शनिवार को अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया। जजी चौराहे से शुरु होकर शास्त्री चौक की ओर चले इस अभियान के दौरान सड़क किनारे अतिक्रमण का सबब बन रहे ठेले, ढ़ाले इत्यादि को हटाया गया। वहीं बेतरतीब खड़े वाहनों के स्वामियों को सलीका सिखाते हुए भविष्य के लिये चेतावनी दी गई। खम्भों पर अवैध रुप से  लगे होर्डिंग्स भी हटाए गये। 
शहर का कोई हिस्सा ऐसा नहीं है, जहां अतिक्रमण का बोलबाला न हो। मुख्य मार्ग से लेकर व्यस्ततम बाजार तक अतिक्रमण से जूझ रहे हैं। ठेले, ढ़ाले  वाले तो बदनाम हैं ही, पक्की दुकान वाले भी अतिक्रमण करने में कम नहीं। अधिकांश स्थानों पर दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान के सामने पक्का निर्माण करने के साथ ही अपना सामान रख कर रास्तों को संकरा कर दिया है। उस पर बेतरतीब ढ़ंग से वाहन खड़े कर समस्या को और अधिक विकराल कर दिया जाता है। प्रशासनिक व पुलिस विभाग समय समय पर अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाते तो हैं, लेकिन मजेदार बात यह है कि जैसे-जैसे अतिक्रमण विरोधी अभियान में लगा अमला आगे बढ़ता जाता है, वैसे-वैसे पीछे अतिक्रमण फिर से पांव पसारने लगता है। कोई कह ही नहीं सकता कि यहां पर अतिक्रमण हटाने के नाम पर कुछ हुआ भी था। कुछ महीनों के अंतराल में चल कर शांत हो जाने वाले अतिक्रमण विरोधी अभियान की शुरुआत शनिवार को एक बार फिर से हुई। 
उपजिलाधिकारी, क्षेत्राधिकारी की अगुवाई में नगर पालिका परिषद की टीम ने जजी चौक से अभियान शुरु किया। खास बात यह रही कि उक्त स्थान पर अधिकांश विख्यात प्राइवेट हास्पिटल हैं, जहां अतिक्रमण हटवाना टेढ़ी खीर साबित होता है। यहां तक कि यातायात व्यवस्था सुचारु रखने के लिये जजी चौक से शास्त्री चौक तक डिवाइडर भी बनने नहीं दिया था।

No comments