Recent comments

Latest News

सम्प्रेक्षण गृह में किशोर बंदी की मौत

परिजनों ने इलाज में लापरवाही का लगाया आरोप

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि। राजकीय किशोर सम्प्रेक्षण गृह के बीमार किशोर बंदी की मृत्यु होने से अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने इलाज में लारपरवाही का आरोप लगाया है। इस संबंध में जिला प्रोबेशन अधिकारी ने पीएम रिपोर्ट से मामला स्पष्ट होने की बात कही है।

मुख्यालय के कसहाई रोड़ स्थित राजकीय बाल सुधार गृह में इन दिनों 50 किशोर बंदी भेजे गए हैं। जिन्हें हर सुविधा मुहैया कराने के सरकार दावा तो कर रही है। सूत्रों की माने तो वहां अव्यस्थाओं की भरमार है। बताया गया कि कानपुर जीआरपी ने दो नवम्बर 2018 को एनडीपीएस एक्ट व एक अन्य मामले में इमरान (17) पुत्र फिरोज निवासी कानपुर को गिरफ्तार कर सुधार गृह कानपुर भेजा था। जहां विवाद होने के चलते बीते 19 मई 2019 को कानपुर सम्प्रेक्षण गृह से जनपद में ट्रासफर पर आया था। बीते कई दिनों से तबियत खराब थी। जिस पर सम्प्रेक्षण गृह के सहायक प्रभारी निरीक्षक को जानकारी दी गई। किशोर के इलाज में खानापूर्ति की गई। लगातार हालत बिगड़ती चली गई। बुधवार को सम्प्रेक्षण गृह के कर्मचारियों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डाक्टरों ने उसके पेट का अल्ट्रासाउण्ड कराने की बात कही थी। सम्प्रेक्षण गृह के प्रभारी निरीक्षक वीर सिंह ने बताया कि अल्ट्रासाउण्ड के बाद वह जिला अस्पताल लेकर जा रहे थे। तभी सीढ़ियों से उतरते समय बेहोश हो गया था। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। किशोर बंदी की किन कारणों से मौत हुई इसका खुलासा पीएम रिपोर्ट के बाद हो सकेगा। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने आरोप लगाया कि इलाज के नाम पर लापरवाही की गई है। महज दर्द की दवा दी जाती रही न कि समुचित इलाज कराया गया। जिला प्रोबेशन अधिकारी रामबाबू विश्वकर्मा ने बताया कि सम्प्रेक्षण गृह में किशोर बंदियों के स्वास्थ्य परीक्षण को जिला अस्पताल से डाक्टर आते हैं। बंदी इमरान ने बीती पांच अगस्त को पेट में दर्द होने की बात बताई थी। जिस पर इलाज कराया जा रहा था। 


युवक ट्रेन से गिरा मौत
चित्रकूट। चलती ट्रेन से गिरकर युवक की मृत्यु हो गई। जीआरपी ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को मर्चरी भेजा है। बताया गया कि कर्वी कोतवाली क्षेत्र के टिकुरा गांव निवासी बरातीलाल (35) पुत्र रतीराम गत दिवस ट्रेन से गिर गया। जिससे उसकी मृत्यु हो गई। जानकारी मिलने पर पहुंची जीआरपी ने शिनाख्त कर परिजनों को सूचना दी। शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम को मर्चरी भेजा है। मृतक के दो पुत्र व एक पुत्री है। पत्नी रन्नू का रो-रोकर बुरा हाल है।

No comments