Recent comments

Latest News

देश की युवा शक्ति को रोगो से बचाने के लिए नशा भारत छोडो आंदोलन जरूरी- ज्योति बाबा

कानपुर नगर, हरिओम गुप्ता -  विश्व में सबसे बडी युवा फौज भारत में रहती है। दुनिया के बडे मुल्क इस युवा शक्ति को बीमार बनाने के लिए ड्रग्स नशे का लती बनाकर भारत को विकास के रास्ते से हटाने का पुरजोर प्रयास कर रहे है जो हमें सामूहिक ताकत से लडकर युवा शक्ति को रोगो से बचाना होगा यह बात सोसायटी योग 
ज्योति इंडिया व प्रैग्मा पब्लिक स्कूल के संयुक्त तत्वाधान में महात्मा गांधी की 150वी वर्षगांठ के अवसर पर नशा हटाओ पेड लगाओ प्रदूषण मिटाओ बेटी बचाओं अभियान के तहत  भारत छोडो क्रांति दिवस की याद में अंबेडकर प्रतिमा फूलबाग में जल संरक्षण व नशा मुक्त युवा भारत के लिए आयोजित गांधी प्रदर्शन में में अंतराष्ट्र्रीय नशा मुक्त अभियान के प्रमुख योग गुरू ज्योतिबाबा ने कही।
            प्रोजेक्ट डायरेक्टर सतीश चंद गुप्ता ने बताया कि अंबेडकर प्रतिमा पर गांधी प्रदर्शन में गांधी जी के तीन बंदर आज के परिपेक्ष में नशा मत देखो, नशे के बारे में मत सुनो और नशे के बारे में मुख से प्रचार न करो, छोटे-छोटे बच्चे जब नशे के अनेक रूपें में प्रयोग करते दिखायी पडते है तो भविष्य में भारत माता की जय और वंदे मातरम गर्व से बोलने वाले कहां से जायेगे। सीमा पर हमारे जांबाज सैनिक कहां से मिलेंगे। इसीलिए नशे का चारो ओक खासतौर से स्कूलों से प्रबल विरोध पडना चाहिये। सुरेश्ज्ञ राजहंस राष्ट्रीय कवि ने जोरदार तरीके से कहा कि जब अंग्रज भारत छोडो आन्दोलन से डकर भाग सकतो है तो हम सबका प्रयास नशा भारत छोडो की असली जामा जरूर पहनेगा। इस दोरान बच्चे गांधी के रूप में गांधी जी का संदेश नशामुक्त हो भारत देश, नशा किया जिसके होश बवा बैठे भूल गया परिवार जान गवा बैठा आदि गाने भी गाये। अंत से सभी को न्षा भारत छोडो जनज न से नाता जोडो की शपथ भी दिलाई गयी। कार्यक्रम का  संचालन गीता पाल ने किया।

No comments