Recent comments

Latest News

डीएम ने किया पूरे जिले में एक साथ मतदाता सत्यापन कार्यक्रम का किया शुभारम्भ

1 से 30 सितम्बर तक चलेगा मतदाता सत्यापन कार्यक्रम, बीएलओे घर-घर जाकर करेंगें सत्यापन  

फिरोजाबाद, विकास पालीवाल  ।  भारत निर्वाचन आयोग के दिशा निर्देशानुसार जनपद में 1 से 30 सितम्बर तक मतदाता सत्यापन का कार्य किया जायेगा। जनपद में इस कार्यक्रम को सफल बनाने  के उददेश्य से जिलाधिकारी चन्द्र विजय ने रविवार को शहर के गोपीनाथ इण्टर कालेज से पूरे जनपद में एक साथ मतदाता सत्यापन अभियान का शुभारम्भ किया। इसी प्रकार से जनपद की सभी विधानसभा क्षेत्रों में सम्बन्धित उपजिलाधिकारियों की अध्यक्षता में मतदाता सत्यापन कार्यक्रम का एक साथ शुभारम्भ किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ के अवसर पर अपने सम्बोधन में जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद फिरोजाबाद की एक शुद्ध मतदाता सूची तैयार हो सकेे, इसके लिए निर्वाचन आयोग का यह बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम है। इस कार्यक्रम के तहत 1 जनवरी 2019 को जिन व्यक्तियों की आयु 18 वर्ष पूर्ण हो रही है, उनके नाम मतदाता सूची में जोडे़ जाने है। उन्होने कहा कि भारतीय लोक तंत्र में सकुशल निर्वाचन सम्पन्न कराने में शुद्ध मतदाता सूची का होना बहुत आवश्यक है।
   
जिलाधिकारी ने जनपद के सभी नागरिकों से आवाहन किया है कि वह एक माह तक चलने वाले इस अभियान में पूरे उत्साह के साथ जुडकर 01 जनवरी 2019, को निर्धारित आयु 18 वर्ष पूर्ण करने वाले मतदाता सूची में अपना नाम बढ़वायें, वहीं जिन लोगांे की मृत्यु हो गयी है अथवा स्थायी तौर पर अपने निवास स्थान पर नही रहते है उनका नाम वोटर लिस्ट से कटवायें। इस प्रकार अपने जनपद की त्रुटि रहित वोटर जिस्ट बनवाने में एक अच्छे नागरिक होने का अपना फर्ज निभायें। उन्होने सभी बीएलओ को यह भी निर्देश दियें है कि वह वोटर लिस्ट से किसी का नाम काटने से पूर्व इस आशय का नोटिस उसे अथवा उसके परिवारीजनों को अवश्य दिया जाये और वोटर लिस्ट से नाम काटने का फार्म नं0-07 भरने के साथ ही दियें गये नोटिस की प्रति अवश्य लगायी जायें।  कार्यक्रम के दौरान अपर जिलाधिकारी आदित्य प्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि 18 वर्ष या उससे अधिक आयु के मतदाताओें द्वारा निर्वाचन नामावली में अपना नाम बीएलओ से सम्पर्क कर सम्मिलित करा सकते है। निर्वाचन सम्बन्धी समस्या व जानकारी के लिए निर्वाचन कार्यालय में स्थापित कंट्रोल रूम न0 05612-285016 पर सम्पर्क किया जा सकता है ।  उन्होने सभी बीएलओ को प्रत्येक दिन अपने क्षेत्र के 20-20 घरों का सत्यापन करने का लक्ष्य निर्धारित करते हुये कहा कि इस कार्य में किसी की लापरवाही क्षम्य नही होगी । 
     इस अवसर पर स्वीप ब्रांड एम्बेसडर व कार्यक्रम समन्वयक कल्पना राजौरिया ने कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए स्कूल, काॅलेज व समाज सेवी संस्थाओं  सहित विभिन्न संस्थाओं के द्वारा प्रतिभाग कराकर व्यापक रूप से नागरिकों में जागरूकता लाने की जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन काॅलेज के प्रवक्ता डा0 संजय पाण्डे ने किया एवं धन्यवाद ज्ञापन काॅलेज के प्रधानाचार्य डा0 अजय कुमार सिंह ने किया। इस अवसर पर एसडीएम व तहसीलदार सदर , बेसिक शिक्षा अधिकारी, सहायक निर्वाचन अधिकारी रेनू अग्रवाल सहित भारी संख्या में क्षेत्रीय नागरिक व काॅलेज की छात्र-छात्राऐं उपस्थित रहीं।

No comments