Recent comments

Latest News

पर्वों में किसी भी प्रकार की अश्लीलता बर्दास्त नहीं होगी-डीएम


पीस कमेटी की बैठक में दिए निर्देश

चित्रकूट,सुखेन्द्र अग्रहरि। जिलाधिकारी  शेषमणि पाण्डेय  की अध्यक्षता मे नवदुर्गा महोत्सव ,दशहरा पर्व को लेकर पीस कमेटी की बैठक कोतवाली कर्वी में आहूत की गई।  जिलाधिकारी ने कहा कि पूजन व मूर्ति विसर्जन दौरान हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं होगी । नगर व गांव की सभी नवदुर्गा कमेटी के आयोजको को अपना , फोटो, व फोन नम्बर पता  कोतवाली में देना होगा। कार्यक्रम में किसी भी तरह की अश्लीलता बर्दाश्त नहीं की जायेगी। गड़बड़ियों के लिए कमेटी आयोजक जिम्मेदार होंगे  मूर्ति विसर्जन सभी आयोजक जो प्रशासन का समय निर्धारित किया गया है 11:00 बजे ही करेंगे उस समय सभी संबंधित अधिकारी पुलिस बल के साथ वहां पर मौजूद रहेंगे और अपने सामने मूर्ति विसर्जन का कार्य कराएंगे  नवरात्रि के पर्व पर मां के मंदिर के पास कोई भी मांस की दुकान नहीं होगी । नवरात्रि के पर्व पर  बिजली पानी पूरी तरह से निर्बाध सप्लाई की जाएगी और प्लास्टिक का पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। नगर की साफ सफाई अधिशासी अधिकारी सफाई कर्मचारी लगाकर समय से पूर्ण कर ले ।  सभी मूर्ति आयोजक थाने में अपने मोबाइल नंबर और पता का उल्लेख करा दे। अधिशाषी अभियंता विद्युत अपना एक प्रतिनिधि  थाने में रखेंगे और किसी भी क्षेत्र के विद्युत आपूर्ति गड़बड़ होने पर तुरंत सही  कराएंगे ।

उन्होंने कहा नवरात्रि पर कोई नई परम्परा न चालू किया जाय।एसपी मनोज कुमार झा ने कहा कि कोई भी आयोजक गण कोई पॉलिटकल बैनर पोस्टर फ्लैक्सी नही लगाएंगे अन्यथा अचार संहिता की निहित धाराओं में रिपोर्ट की जाएगी ।  सुप्रीमकोर्ट के निर्देश के अनुसार डीजे बजाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा ।

 
बैठक में एडीएम, एएसपी, एसडीएम कर्वी,   सीओ सिटी  सहित अन्य अधिकारी व  बड़ी संख्या में मूर्ति स्थापना आयोजक उपस्थित रहे  ।

No comments