Recent comments

Latest News

गांधी जयंती पर ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में सफाई पखवाड़ा


दो अक्टूबर को जनपद मेंं अनेक कार्यक्रमों का आयोजन 
बिजनौर, संजय सक्सेना। जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका व नगर पंचायत तथा जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिये कि एक अक्तूबर से पंद्रह अक्तूबर तक संचालित सफाई पखवाड़ा के दौरान सभी ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्र में स्थापित गांधी जी एवं महान विभूतियों की मूर्तियों के स्थानों पर विशेष रूप सफाई, रंगाई व पुताई करायें और गांधी जयन्ती के अवसर पर मूर्तियों पर माल्यार्पण करें। उन्होंने सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि 02 अक्तूबर को रक्तदान के लिए अपने अधीनस्थ अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पे्ररित करें और स्वयं भी रक्तदान करें। श्री पाण्डेय ने आगामी 02 अक्तूबर को गांधी जयन्ती के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। 
बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि जिले में सभी विद्यालयों में गांधी जयन्ती के अवसर पर विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन करें और छात्र/छात्राओं को महात्मा गांधी जी के जीवन के बारे में जानकारी उपलब्ध करायें। इस अवसर पर उन्होनेंं पुलिस क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिये कि उक्त अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा निकाली जाने वाली प्रभात फेरियों व रैलियों के अवसर पर यातायात सुरक्षा के व्यापाक प्रबन्ध करना सुनिश्चित करें। 
उन्होंने कहा कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी 02 अक्टूवर 2019 गांधी जयन्ती समारोह जनपद में पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा।

No comments