Recent comments

Latest News

३० दिसंबर को को निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन


बिजनौर, संजय सक्सेना। माननीय भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली के निर्देशानुसार दिनांक 01 नवम्बर, 2019 की अर्हता तिथि के आधार पर उत्तर प्रदेश विधान परिषद के बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के संबंध में, जनपद बिजनौर के समस्त डिग्री कॉलेज/राजकीय/अशासकीय सहायता प्राप्त/वित्तविहीन हाईस्कूल/इण्टर कॉलेज (बालक/बालिका)/सीबीएसई/आईसीएसई बोर्ड के प्राचार्य/ प्राचार्या/ प्रधानाचार्य/ प्रधानाचार्या, जनपद बिजनौर के साथ जिलाधिकारी/जिला निर्वाचन अधिकारी, बिजनौर के द्वारा बिजनौर इण्टर कॉलेज बिजनौर के हॉल में बैठक की गयी।
बैठक में जिलाधिकारी रमाकान्त पाण्डेय ने अवगत कराया कि शिक्षक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों के पुनरीक्षण की कार्यवाही दिनांक 01 अक्टूबर, 2019 से दिनांक 06.11.2019 तक पात्र व्यक्तियों से फार्म-19 पर आवेदन, अपेक्षित दस्तावेजों/ प्रमाण-पत्र सहित प्राप्त किये जायेंगे। तत्पश्चात तैयार की गयी निर्वाचक नामावलियों का दिनांक 23.11.2019 को आलेख्य प्रकाशन किया जायेगा तथा दिनांक 23.11.2019 से 09.12.2019 तक पुन: फार्म 19 पर पात्र व्यक्तियों से आवेदन प्राप्त किये जायेंगे। दिनांक 30.12.2019 को निर्वाचक नामावलियों का अंतिम प्रकाशन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि ऐसा प्रत्येक व्यक्ति, जो भारत का नागरिक है और बरेली-मुरादाबाद खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र का सामान्य रूप से निवासी है, निर्वाचक नामावली में शामिल होने का पात्र होने के लिए 01 नवम्बर, 2019 से तत्काल पहले छह वर्षों के अन्तर्गत कम से कम तीन वर्ष तक की अवधि के लिए राज्य के भीतर ऐसे विनिर्दिष्ट शैक्षणिक संस्थान में शिक्षण कार्य में लगा हो, जिसका स्तर माध्यमिक विद्यालय से कम न हो।
 बैठक में अपर जिलाधिकारी (वि/रा) / उप जिला निर्वाचन अधिकारी अवधेश कुमार मिश्रा, जिला विद्यालय निरीक्षक राजेश कुमार सिंह व सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी प्रमोद कुमार उपस्थित रहे।

No comments