Recent comments

Latest News

खेत में सिंचाई को लेकर चले लाठी- कुल्हाडी

10 लहूलुहान, दो रेफर, मामला दर्ज

चित्रकूट, सुखेन्द्र अग्रहरि। खेत में पानी सिंचाई को लेकर परिवार के ही दो पक्षों में धारदार हथियार व लाठियां चल गए। जिससे आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं। जिन्हें आनन-फानन अस्पताल लाया गया। गंभीर दशा के चलते डाक्टरों ने दो घायलों को प्रयागराज रेफर किया है।
सिंचाई करने के दौरान खूनी संघर्ष का ये मामला मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र के ऐचवारा गांव में सोमवार को सवेरे लगभग साढ़े नौ बजे का है। बताया गया कि गुलाब सिंह व बग्गड़ सिंह के बीच पारिवारिक विवाद वर्षो से था। सोमवार को सवेरे नहर से ख्ेोत में पलेवा करने को लेकर दोनो के मध्य लाठी-डंडे, कुल्हाडी चलने से पांच-पांच लोग लहूलुहान हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को जिला अस्पताल में एम्बुलेंस से भर्ती कराया।

जहां चिकित्सकों ने गुलाब सिंह व बग्गड़ की हालत गंभीर होने पर प्रयागराज रेफर कर दिया। एक पक्ष के घायल ललित सिंह, श्रवण सिंह, उदय प्रताप सिंह, विमलेश सिंह पत्नी प्रदीप सिंह व दूसरे पक्ष के चन्द्रभान, शिवशंकर, शिवलखन व रुकमणी का इलाज चिकित्सालय में चल रहा है। घायल ललित सिंह ने बताया कि बग्गड़ आदि खेत में पलेवा कर चुके थे। लालबहादुर ेलोहार के खेत में पानी लगा था। जैसे ही वह लोग खेत में पानीे ले जाने के लिए नाली सफाई करने लगे तभी बग्गड के पक्ष के लोगों ने लाठी-कुल्हाडी से हमला कर दिया। जबकि घायल बग्गड़ आदि का कहना है कि खेत में पानी लगाने सवेरे गए थे। तभी गुलाब सिंह कई लोगों के साथ पहुंचकर पानी रोका तो विरोध करने पर हमला कर घायल कर दिया है। पुलिस ने दोनो पक्षों की तहरीर पर मामला दर्ज किया है। 

भाई-भतीजे ने की मारपीट
चित्रकूट। पहाडी थाना क्षेत्र के देवल गांव का भैरमा पुत्र चुकुवा सोमवार को डेरा स्थित घर के बाहर बैठा था। तभी भाई चुनका, भतीजा आदि जमीनी विवाद के चलते लाठी-डंडे लेकर आए और हमला कर दिया। बचाने आई पत्नी धोखिया की भी पिटाई कर दी। जिससे दम्पत्ति गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सीएचसी में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार देकर गंभीर दशा के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया। पुलिस ने तहरीर पर हमलावेरों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

अराजकतत्वों ने पीटा
चित्रकूट। मुख्यालय के शोभा सिंह पुरवा निवासी शिवम उपाध्याय पुत्र विराढ ने कोतवाली में दी तहरीर में बताया कि चाय-पान की दुकान है। बीती शाम पुरुषोत्तम, दीपू, राम दुकान आए और शराब पीने के लिए डिस्पोजल मांगने लगे। पुत्र के मना करने पर तीनो ने अभद्र भाषा का प्रयोग किया। विरोध करने पर लात-घूसो से जमकर मारापीटा है। पीड़ित ने कार्यवाही की मांग की है।

No comments